Search
Close this search box.

आज दिल्ली में पीएम मोदी राजस्थान के सभी सांसदों से लेंगे योजनाओं का फीडबैक, विधायकों से भी वन-टू-वन करेंगे मीटिंग

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है. इसको लेकर बीजेपी लगातार गहलोत सरकार को घेरने के लिए कई योजनाएं बना रही है. पहले जनाक्रोश यात्रा और फिर नहीं सहेगा राजस्थान जैसे कार्यक्रम चलाकर बीजेपी कांग्रेस सरकार के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश कर रही है. इन सबके बीच सूत्रों की मानें तो राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने मोर्चा संभाल लिया है. इसलिए, उन्होंने पार्टी के नेताओं का एक समूह भी बुलाया। जो उन्हें हर जिले की सीट पर हार-जीत का ब्यौरा दे रहे है।

इन सबके बीच प्रधानमंत्री दिल्ली स्थित अपने आवास पर 24 लोकसभा सांसदों और 4 राज्यसभा सांसदों की बैठक की मेजबानी कर रहे हैं. बैठक आज शाम 6:30 बजे होगी. वहीं आज संसद में अविश्वास पर बहस होगी. इसलिए अब राजस्थान के सभी सांसद दिल्ली में हैं. प्रधानमंत्री मोदी समेत केंद्रीय और राज्य बीजेपी नेता बार-बार कह चुके हैं कि इस बार चुनाव प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा।

राजस्थान में कांग्रेस की तरह बीजेपी में भी नेताओं की गुटबाजी अब भी अपने चरम पर है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अभी भी पार्टी की बैठकों और पार्टियों में शामिल नहीं हो रही हैं. वहीं, नड्डा समेत तमाम बीजेपी नेता बार-बार पार्टी नेताओं से भेदभाव छोड़कर पार्टी हितों के लिए एकजुट होने का आग्रह कर चुके हैं. हाल के दिनों में राजस्थान में नहीं सहेगा चुनाव प्रचार के आखिर में जयपुर में बीजेपी ने जबरदस्त घेराबंदी की थी, लेकिन वसुंधरा इस विरोध से बची रही. हालाँकि, पूर्व सीएम को राज्य के नेताओं के दौरे के दौरान मंच पर देखा गया था। लेकिन राज्य एकता कार्यक्रम से उनकी अनुपस्थिति भाजपा के व्यापक जनादेश के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

आज की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस सरकार की योजनाओं, आगामी सरकार विरोधी कार्यक्रम और अन्य मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. साथ ही प्रधानमंत्री संसद से केंद्र की गतिविधियों की जानकारी मांगेंगे. प्रधानमंत्री इन कार्यक्रमों का समाज पर प्रभाव और इन संस्थानों की गतिविधियों पर जनता की राय के बारे में सांसदों के साथ बैठक करेंगे।

बता दें कि इन चुनावों में प्रधानमंत्री ने चुनाव प्रचार की कमान संभाली है. ऐसे में पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अगस्त के आखिरी हफ्ते में प्रधानमंत्री और पार्टी सांसदों के बीच आमने-सामने की बैठक हो सकती है. बता दें कि राजेंद्र राठौड़ विधायको से मुलाकात के लिए दो दिन से दिल्ली में हैं. राज्य की केंद्रीय सेवाओं से जुड़े अधिकारियों से भी मिलेंगे.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत