Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जयपुर में बुर्का विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बैंक में बुर्का पहनी महिला को नहीं मिली एंट्री

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बुर्का विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वायरल वीडियो में जयपुर के जगतपुरा में रेलवे स्टेशन के पास केनरा बैंक दिखाया गया है। यह घटना 28 अगस्त की है। हालाँकि, हम सोशल नेटवर्क पर वीडियो के लोकप्रिय होने का समर्थन नहीं करते हैं।

वीडियो में बुर्का पहने एक मुस्लिम महिला बैंक में आती है. इसी दौरान बैंक में घुसने से पहले ही वहां मौजूद एक सुरक्षा गार्ड ने उसे रोक लिया। जब महिला ने शिकायत की तो गार्ड ने कहा कि यहां महिलाओं को बुर्का पहनकर आने की इजाजत नहीं है.

हालांकि, जब बहस काफी लंबी हो गई तो महिला ने बैंक मैनेजर से शिकायत की, वीडियो भी बना लिया। जब उन्होंने मैनेजर से पूछा कि बुर्का पहनकर मुस्लिम महिला को बैंक में क्यों नहीं जाने दिया गया. ऐसा लग रहा है कि बैंक मैनेजर महिला से कह रहा है की आप यहां वीडियो नहीं बनाएं. लेकिन महिला किसी सूरत में मान नहीं रही है.

वहीं, मुस्लिम समुदाय के पक्ष में हिंदू समुदाय के प्रतिनिधियों द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया। समूह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इन लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की।

कहा जा रहा है कि अगर बैंक को बुर्के से दिक्कत है तो वह मेटल डिटेक्टर लगाकर इसकी जांच कर सकते हैं। बैंक कर्मचारियों द्वारा महिलाओं के साथ अनुचित व्यवहार हमें किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है।

वहीं, वीडियो जारी होने पर पुलिस पर सवाल उठाए गए और कहा कि हमें एक फाइल मिली है लेकिन हमारे खिलाफ कुछ भी गलत करने की कोशिश नहीं की गई है. हालाँकि, वायरल वीडियो की गहनता से जांच करवाई जा रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत