Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तलाक से दुखी युवक ने श्मशान में जाकर किया आत्मदाह, 5-7 दिन से ज्यादा नहीं चल सका प्रेम विवाह

राजस्थान के झुंझुनू जिले के नवलगढ़ गांव में एक युवक द्वारा तलाक के बाद श्मशान घाट पर जाकर आत्महत्या करने की खबर सामने आई है. युवक की दो साल पहले शादी हुई थी। मृतक की पहचान गौरव गहलोत (23) के रूप में हुई। आत्महत्या से पहले उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा। झुंझुनू पुलिस ने बताया कि तलाक के बाद अवसादग्रस्त गौरव गहलोत ने सोमवार शाम नवलगढ़ गांव के एक श्मशान में खुद को आग लगा ली. गौरव ने 2021 में प्रेम विवाह किया था जो शीघ्र तलाक में समाप्त हो गया।

तलाक का गौरव के मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर पड़ा। पीड़ित के अवशेषों की पहचान मंगलवार को उसकी उंगली में पहनी हुई शादी की अंगूठी से की गई। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह 9:30 बजे नवलगढ़ पुलिस स्टेशन के पास एक वयस्क युवक का शव मिला. पुलिस ने पहले मृतक की पहचान के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच की थी, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

हालांकि, जब पुलिस ने श्मशान घाट के पास फायर स्टेशन पर निगरानी कैमरों की जांच की, तो उन्होंने सोमवार रात करीब 10:30 बजे युवक को वहां जाते देखा। जब सीसीटीवी फुटेज गौरव के परिवार तक पहुंचा, तो उन्होंने पुलिस से संपर्क किया और युवक की पहचान उसके कपड़ों और उसकी उंगली पर अंगूठी के आधार पर गौरव के रूप में की। सीसीटीवी फुटेज में गौरव को जेरी कैन पकड़े हुए दिखाया गया है, इसलिए पुलिस को संदेह है कि यह एक पेट्रोल कैन थी।

परिजनों ने बताया कि गौरव ने दो साल पहले सितंबर 2021 में प्रेम विवाह किया था, जो 5-7 दिन से ज्यादा नहीं चल सका. बाद में इस जोड़े ने तलाक ले लिया। इस वजह से गौरव तनावग्रस्त रहने लगा। अधिकारी ने कहा, “शव मिलने के बाद, हमने गौरव के कमरे की तलाशी ली और एक सुसाइड नोट मिला जिसमें उसने लिखा था कि उसने आत्महत्या कर ली क्योंकि वह नहीं चाहता था कि कोई उसके शरीर को छुए। उसे और किसी को भी दोषी नहीं ठहराया गया है। यह कदम उठाने से पहले गौरव ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट भी डिलीट कर दिया था.

ये भी पढ़े : राजस्थान में मानसून के विदा होने के बाद सर्दी ने दी दस्तक, तापमान में रात-दिन में 20 डिग्री का अंतर, बंद हुए कूलर-पंखे

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत