Search
Close this search box.

बीईएल में 232 पदों पर निकली इंजीनियर की भर्ती – 28 अक्टूबर तक करें आवेदन, जानेंं पूरी प्रक्रिया

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने प्रोबेशनरी इंजीनियर पदों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई थी। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है। इस भर्ती के दौरान 232 पद भरे जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना देख सकते हैं। प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवार bel-india.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क एवं आयु सीमा

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 1,180 रुपये का भुगतान करना होगा। अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इस आवेदन के लिए अभ्यर्थी की आयु अधिकतम 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा की गणना 1 सितंबर, 2023 से की जाएगी। इसके अलावा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमों के अनुसार छूट प्रदान की गई है।

शिक्षा हेतु पात्रता

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में बी.टेक की डिग्री होनी चाहिए। अलग-अलग स्थितियों के लिए अलग-अलग स्तर निर्धारित हैं। उम्मीदवार विज्ञापन देखकर पात्रता जानने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा तिथि

इंडियन इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड रिक्ति 2023 के लिए आवेदन करने के लिए bel-india.in पर जाएं। विभाग की ओर से दिसंबर में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़े : राजस्थान समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों की घोषणा, आज से आचार संहिता लागू

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत