Search
Close this search box.

चौमूं में 60 लाख की लूट का खुलासा – पांच डकैतों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नर ने चौमू डकैती में पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से साठ लाख रुपये कीमत का एक किलोग्राम सोना और वारदात के दौरान लूटे गए लाखों रुपये के कागजात बरामद हुए हैं। 29 सितंबर को दोपहर में आरोपियों ने चौमूं के लक्ष्मी विहार कॉलोनी निवासी श्रवण कुमार अग्रवाल से उनके घर में लूटपाट की थी। घटना के बाद संपत्ति के दस्तावेज और लाखो रुपये का सोना जब्त कर लिया गया. आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल वाहन भी बरामद कर लिया गया है.

बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि एसीबी ने जयपुर जलदाय विभाग के ग्रुप ए कर्मचारी पदमचंद को गिरफ्तार किया है. तलाशी के दौरान अरबों रुपये की बेनामी संपत्ति की जानकारी मिली. ईडी की कार्रवाई से बचने के लिए कारोबारी पदमचंद के बेटे पीयूष जैन ने लाखो रुपये की सोने-चांदी की बेनामी संपत्ति अपने ससुराल वालों को सौंप दी थी. उन्होंने बताया कि घटना सामने आने के बाद चोरों की तलाश के लिए डीसीपी संजीव नैन और डीसीपी रामसिंह शेखावत के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई.

आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि संगम कॉलोनी, विश्वकर्मा हाल नवलगढ़ निवासी कुलदीप सिंह शेखावत उर्फ छोटा केडी बन्ना, गोठरा हाल उदयपुरवाटी झुंझुनूं निवासी अशोक कुमार सैनी, करणीसर लुक निवासी भैरूसिंह भाटी उर्फ भैरू बन्ना शामिल हैं। गोविंदगढ़ के किशनमानपुरा हाल चौमूं निवासी लक्की सिंह शेखावत और केशव सोनी को गिरफ्तार किया गया।

डीसीपी संजीव नैन ने बताया कि पीयूष के ससुराल वालों के पास लाखो रुपये थे, इसकी जानकारी उसके दोस्त को हो गई थी। एक दोस्त ने आरोपी कर्जदार केशव सोनी को इसके बारे में बताया. केशव ने अन्य आरोपियों से 5 लाख रुपए में एग्रीमेंट कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के चलते आरोपी वेदप्रकाश, जो भैरू सिंह को जानता था, ने टैक्सी कार से उज्जैन जाने के लिए कहा। कार लेने के बाद आरोपियों ने नंबर प्लेट बदल दी और बंदूक से लैस होकर श्रवण कुमार के घर आए और पीड़ित के मुंह पर नकाब बांध दिया और उसे बाथरूम में बंद कर दिया। घर से करोड़ों रुपए सम्पत्ति के दस्तावेज व सोने-चांदी के जेवर रखे बैग ले जाते समय डराने के लिए फायर भी किया।इसके बाद वे कार में सवार होकर भाग गए। गोली चलने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और शख्स को बचाया.

एसीपी चौमूं सुजीत शंकर और कांस्टेबल प्रदीप शर्मा ने बताया कि घटना के बाद इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई. प्रतिवादियों की पहचान तकनीकी उद्देश्यों और मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर की गई। हादसे के बाद आरोपी कार में वापस लौटने की बजाय कुल्लू मनाली चला गया। भागने के बाद वह जयपुर लौट आया और घूम-घूमकर सोना-चांदी बेचता रहा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. अशोक सैनी और लोकेश सिंह के खिलाफ दो-दो आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि कुलदीप के खिलाफ पहले से ही चार आपराधिक मामले दर्ज हैं। इंस्पेक्टर रामेश्वर खोखर ने बताया कि योजना स्वीकृत करने वाला आरोपी केशव सोनी काफी कर्ज में डूबा हुआ था। पूछताछ में सामने आया कि वह क्लबों वगैरह में भी जाता रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी किराए पर कार लेकर आया था। ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके, लेकिन आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर नहीं जा सके।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में बदल गई चुनाव की तारीख, 23 नवंबर की जगह अब 25 को होगी वोटिंग

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत