Search
Close this search box.

जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा से दो बार चुनाव हारने के बाद भी कांग्रेस पार्टी ने अर्चना शर्मा पर जताया भरोसा, कहा – अब भाजपा के किले पर परचम फहराऊंगी

राजस्थान में कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अपनी सूची जारी की, जिसमें 33 उम्मीदवार शामिल हैं. इनमें जयपुर की हॉट सीट मालवीय नगर भी शामिल है, जहां कांग्रेस नेता अर्चना शर्मा ने लगातार तीन चुनाव जीतने वाले पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ को चुनौती दी है। अर्चना शर्मा पिछले दो चुनाव कालीचरण सराफ से हार गई थीं। पिछले चुनाव में हार का ये आंकड़ा केवल 1700 वोटों का था. टिकट मिलने के बाद अर्चना शर्मा और उनके समर्थकों ने मंदिर में जाकर कन्याओं को भोजन कराया. अर्चना शर्मा ने कहा कि भले ही पिछला चुनाव गलतियों से हारी थी, लेकिन दो चुनावों के बाद भी पार्टी ने आम कार्यकर्ता पर अपना भरोसा दिखाया.

अर्चना शर्मा ने कहा कि सरकार ने मेरी सलाह के अनुसार, जैसा कांग्रेस के क्षेत्र में किया था, वैसा ही काम मालवीय नगर में भी किया. मालवीय नगर में पार्टी को समर्थन मिल रहा है, लेकिन बीजेपी विधायक लगातार इस सीट का फायदा उठा रहे हैं. दूसरी ओर, हमने बिना जनादेश के जनता की सेवा की, और शायद इसी फीडबैक के चलते ही पहली सूची में पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया। पार्टी की अपेक्षा पर खरा उतरते हुए, उसपर परचम फहराने का काम करूंगी.

अर्चना शर्मा का कहना है कि इस बार बीजेपी का किला ढह जाएगा, क्योंकि बात मेरी नहीं बल्कि जनता के विश्वास की है। 26 जनवरी से शुरू हुआ हमारा हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम अभी भी चल रहा है. हम जनता के साथ काम कर रहे हैं. भले ही अधिकारी हार गए हो, अधिकारी हमारी मंडली के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकेले मालवीय नगर विधानसभा में 1400 करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए हैं। यद्यपि हम पिछले चुनाव में हार गए, लेकिन हमने देश के एक सक्षम प्रतिनिधि होने का अपना कर्तव्य निभाया।

राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी सरकार बनाने के मुद्दे पर अर्चना शर्मा ने कहा कि इस बार वह सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि मौजूदा सरकार के लिए हैं. इस बार राजस्थान की जनता बीजेपी की सरकार बनाने की क्षमता बदल देगी. सरकार ने बहुत अच्छा काम किया है और इसीलिए राजस्थान की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है. हर वर्ग इस बात से संतुष्ट हो गया है कि कांग्रेस को जनता के विरोध का सामना करने का कोई कारण नहीं है। उम्मीदवारों का चयन करते समय कांग्रेस के सदस्यों ने जिस तरह अपनी समझ व्यक्त की वह भी उपयोगी होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं को बीजेपी से ज्यादा महत्व देती है. यह कांग्रेस पार्टी ही थी जो पहले महिला आरक्षण कानून लेकर आयी थी और भाजपा ने इसका विरोध किया था। आज भाजपा महिला आरक्षण के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिला हितैषी है. अब यह जगह लोकप्रिय मानी जाती है और जनता मेरा समर्थन करेगी.

बीते कुछ दिनों में दिल्ली में मालवीय नगर के टिकट को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन चल रहे थे. मामले पर बोलते हुए अर्चना शर्मा ने कहा कि राजनीति में विरोध किया जाता है. टिकट मांगने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन अब जब मेरे पास टिकट है तो मैं उन बुजुर्गों का आशीर्वाद लूंगी जो मुझसे नाराज हैं। मैं युवाओं को समझाऊंंगी और उनके साथ चुनाव जीतूंगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत