Search
Close this search box.

जयपुर के सांगानेर इलाके में पुलिस का फ्लैग मार्च – कॉलोनी में जाकर लोगों को किया आश्वस्त, बोले – वोट जरूर करने जाएं

जयपुर में मतदान को सुगम बनाने के लिए पुलिस कमिश्नर ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला. पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ और डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने आज सांगानेर इलाके में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान जयपुर थाने और केंद्रीय सुरक्षा के कई पुलिसकर्मी मौजूद हैं.

डीसीपी ईस्ट ज्ञानचंद यादव ने कहा-विधानसभा चुनाव को लेकर संवेदनशील स्थानों पर पुलिस अधिकारी खुद मार्च और फ्लैग लगवाते हैं. वे शहर के हर मोहल्ले की संकरी गलियों में जाएंगे और देखेंगे कि लोग बड़ी संख्या में और बिना किसी डर के मतदान के लिए जाएं। इस फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस आम लोगों से भी मिलती है और उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करती है.

जयपुर शहर में 2,400 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इन 2,400 मतदान केंद्रों में से 400 को भारी सुरक्षा के बीच रखा गया था। इन कंपनियों में कड़े सुरक्षा उपाय लागू किये गये हैं. वहां केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात हैं और सुरक्षा के तौर पर ये इलाके वीडियो निगरानी में भी हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि 340 से अधिक संवेदनशील केन्द्र परकोटा के हैं जहां पर सुरक्षा और इंटेलिजेंस को बढाया गया हैं। इसके अलावा शहर में पाबंदियां और पहरा बढ़ा दिया गया है. सभी डीसीपी, एसीपी और सीआई पुलिस स्टेशनों में फ्लैग मार्च करेंगे.

चुनाव तक हर थाने पर फ्लैग मार्च किया जाएगा। फ्लैग मार्च के दौरान डीसीपी और एसीपी अपने एरिया में मौजूद रहेंगे. फ्लैग मार्च के दौरान हम ऐसे लोगों से मिलेंगे जो उन्हें अपनी समस्याएं बताएंगे और आदेश देंगे कि जिस किसी को भी चुनावी प्रक्रिया से कोई समस्या हो तो वह बिना डरे पुलिस के पास जाए.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत