Search
Close this search box.

राजस्थान के जयपुर में गणपति प्लाजा के लॉकरों से अब तक 7 करोड़ नगद और 12 किलो सोना मिला, किरोड़ी लाल ने लगाए थे आरोप

आयकर विभाग ने आज राजस्थान के जयपुर में गणपति प्लाजा में बीमा कवरेज के लॉकरों का खुलासा किया। दो लॉकरों में 1 करोड़ और 40 लाख रुपये की नकदी मिली और एक लॉकर में आभूषण भी मिले। आज दो लाॅकर तोड़े गए। आयकर विभाग ने 7 करोड़ रुपये कीमत का 12 किलो सोना बरामद किया है. आयकर विभाग के अधिकारी कल और लाॅकर तोड़ सकते है.

आयकर विभाग के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. कर अधिकारियों ने लगभग 80 लाॅकर को अत्यधिक प्रभावशाली के रूप में पहचाना है। जानकारों के मुताबिक जयपुर के गणपति प्लाजा में 1100 लाॅकर हैं. इनमें 540 लाॅकर का उपयोग नहीं किया गया है। कर विभाग के अधिकारियों को ऐसे कई लाॅकर मिले जिनके मालिक का नाम और पता अज्ञात है.

सांसद किरोड़ी लाल ने राजस्थान पेपर लीक मामले में कई बड़े लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है. आरोप के अलावा उन्होंने ईडी को सबूत देने का दावा भी किया था। आज जयपुर, जोधपुर और डूंगरपुर में ईडी की छापेमारी के बाद सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने वही बयान दोहराया. कहा जा रहा है कि गणपति प्लाजा की आड़ में अरबों रुपये का काला धन है. उनका कहना है कि इन लाॅकर में 500 करोड़ रुपये और 50 किलो सोना भरा हुआ है.

सांसद किरोड़ी लाल का दावा है कि गणपति प्लाजा के लाॅकरो में सोना और अरबों रुपये हैं. ‘बाबा’ के नाम से मशहूर इस सांसद ने आरोप लगाया कि इन तिजोरियों में कांग्रेस नेताओं के रिश्तेदारों का अरबों रुपये का काला धन रखा हुआ है. किरोड़ी का कहना है कि यहां पेपर लीक अपराध और भ्रष्टाचार का पैसा रखा जाता है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत