Search
Close this search box.

घर में आग लगने से 10 साल के मासूम की जिंदा जलने से मौत, लपटों से घिरी बेटी को पड़ोसी ने निकाला घर से बाहर

घर में आग लगने से 10 साल के एक मासूम लड़के की मौत हो गई है. घर में बनी दुकान पर बैठे बच्चे के मां-बाप भी आग की चपेट में आ गए। दुकान पर किराना का सामान लेने आई 8 साल की बच्ची भी झुलस गई। घटना शनिवार रात 10 बजे प्रतापगढ़ जिले के घंटाली थाने के बानाघाटी गांव की है. इस बीच दंपत्ति ने किसी तरह बाहर निकलकर अपनी जान बचा ली, लेकिन आग ने मासूम बच्चे को झुलसा दिया.

घायल सीताराम मीना के घर में एक दुकान है, जिसमें टेंट और खाने-पीने का सामान है. घंटाली थाने के प्रभारी सोहन लाल ने बताया कि बाणघाटी गांव में सीताराम मीना के मकान में दुकान है. इसमें किराना और टेंट का सामान रखते हैं। शनिवार रात करीब 10 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण इमारत में आग लग गई। घटना के वक्त सीताराम और उनकी पत्नी दुकान में थे। बेटा राहुल (10) कमरे में खेल रहा था।

दंपति ने दुकान से बाहर भागकर अपनी जान बचाई। पड़ोसी गजनान मईड़ा ने राहुल को जलते हुए घर से बाहर निकाला, लेकिन वह 70 प्रतिशत जल गया। इसी गांव के भगवान मीना की 8 वर्षीय बेटी भूलकी भी झुलस गई। पीपलखूंट अस्पताल के पीएमओ ओपी दायमा ने कहा, ”सभी घायलों को रात करीब 11 बजे भर्ती कराया गया. राहुल 70 फीसदी आग से झुलस चूका था. वहीं, सीताराम मीना 12 फीसदी, उनकी पत्नी 15 फीसदी और भूलकी 7 फीसदी तक जल गईं. आधी रात तक सभी को प्रतापगढ़ जिला अस्पताल भेज दिया गया। इलाज के दौरान शनिवार शाम राहुल (10) की मौत हो गई। दंपती का भूलकी में इलाज चल रहा है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग तेजी से पूरे घर में फैल गई। दुर्घटना होते ही अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने आग में झुलसे लोगों की देखभाल की. घर और टैंकर से पानी पहुंचाकर आग पर काबू पाया गया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत