Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान के माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस में, दक्षिण-पूर्व राजस्थान में एक समुद्री परिभ्रमण की संभावना

राजस्थान में मौसम लगातार बदलने लगा है। कई दिनों से हो रही बारिश अब थम गई है और राजस्थान में आज कल जमा देने वाली ठंड है। ऐसे में मौसम विभाग ने आधुनिक पूर्वानुमान जारी किया है. बताया जा रहा है कि राजस्थान का मौसम 10 दिसंबर तक ऐसा ही रहेगा. वहीं, तेज हवाओं के कारण तापमान में गिरावट की आशंका है, जिससे ठंड बढ़ सकती है. दिसंबर का दूसरा सप्ताह आज से शुरू हो रहा है, लेकिन हाल में भी तापमान में गिरावट जारी है.

इसके साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह मौसम शुष्क रहने के कारण सर्दी अधिक रहेगी. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक 11 दिसंबर से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में एक समुद्री परिभ्रमण की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान में 10 जगहों पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. माउंट आबू में एक डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 5.4 डिग्री सेल्सियस और सीकर में 6.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के मुताबिक आज 8 दिसंबर को जयपुर में मौसम बदलेगा, बादल छाए रहेंगे. इससे अनुमान लगाया गया है कि जयपुर में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और सबसे खराब तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत