Search
Close this search box.

सर्दी का सितम बढ़ा, तापमान में गिरावट जारी, ग्रामीण क्षेत्रों में घना कोहरा

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से शुष्क मौसम बना हुआ है, जिससे तापमान में गिरावट आ रही है। सर्दियों का मौसम अब बढ़ गया है। जिसका असर ग्रामीण क्षेत्रों पर ज्यादा देखा जा रहा है क्योंकि गांवों में सिंचाई के कार्य की शुरुआत हो गई है। ठंड बढ़ने से सुबह ग्रामीण इलाकों में तेज कोहरा पढ़ने लगा है। जब वर्षा की दर कम हो जाती है तो जलवायु में परिवर्तन होता है। मौसम विज्ञान ब्यूरो के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 11 दिसंबर से एक नया पश्चिमी विक्षोभ हिमालय को प्रभावित करने की संभावना है।

रविवार को जयपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की उम्मीद है, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 25 डिग्री सेल्सियस और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। पूर्वी राजस्थान के लिए मौसम विभाग ने कहा कि 9 से 12 दिसंबर तक मौसम बिना किसी चेतावनी के रहेगा.

राजधानी जयपुर में 10 से 14 दिसंबर तक मौसम सामान्य रहेगा. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, राजस्थान में 10 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही रहेगा और तेज हवाओं के कारण तापमान में गिरावट आएगी. यह तर्कसंगत है कि इससे ठंड अधिक होगी. आने वाले सप्ताह में राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत