Search
Close this search box.

गोगामेड़ी हत्याकांड में हथियार सप्लाई करने वाली एयर होस्टेस पूजा सैनी जयपुर से गिरफ्तार, युवती का पति हथियारों समेत फरार

पूजा सैनी, जिन्हें पूजा बत्रा के नाम से भी जाना जाता है, जिन्होंने जयपुर में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्याकांड के मामले में मदद की थी। वहीं, जांच के दौरान पूजा के घर से मिले एके-47 हथियार की जानकारी ने भी सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है. गिरफ्तार पूजा का पति महेंद्र पुलिस के पहुंचने से पहले ही हथियारों के जखीरे के साथ फरार हो गया।

आरोपी दम्पति ने शूटर नितिन फौजी को करीब एक सप्ताह तक अपने घर में रखा. अधिकारी ने महेंद्र के कब्जे से दो तुर्की निर्मित जिगाना राइफलें और दो मैगजीन जब्त की। हत्याकांड वाले दिन महेंद्र ही शूटरों को अपनी कार में अजमेर स्ट्रीट पर ले गया था। गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए राष्ट्रीय परीक्षा कार्यालय (एनआईए) की एक टीम भी जयपुर आई थी.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कैलाश चंद्र बिश्नोई ने कहा, ”जानकारी मिली कि नितिन फौजी गोगामेड़ी की हत्या के दो दिन पहले प्रताप नगर में कुछ समय के लिए रुका था. इस जगह का पता करने के लिए एक्स्ट्रा डीसीपी रामसिंह शेखावत के अधिकार क्षेत्र में एक विशेष टीम का गठन किया गया। यह वही फ्लैट है, जिसमें पूजा सैनी अपनी पत्नी महेंद्र के साथ 48 इनकम टैक्स कॉलोनी जगतपुरा में किराए के फ्लैट में रहती है। वहां एक एके-47 की फोटो भी मिली, जो हत्या से जुड़ी हो सकती है.

पूजा ने पुलिस को बताया कि नितिन फौजी 28 नवंबर को ही हिसार से अपने नाम की टैक्सी लेकर जयपुर के प्रताप नगर आए थे. पूजा के पास ही एक लड़का और एक लड़की भी किराए के मकान में रहते हैं। महेंद्र लड़के-लड़कियों को दूसरे कमरे में ले गया। उन्होंने नितिन फौजी को अपने कमरे में रुकवा लिया. इस कमरे का दरवाज़ा हमेशा बंद रहता है. पूजा नितिन फौजी के लिए खाना बनाती है लेकिन वह कमरे से बाहर नहीं आती है। पूजा ने कहा: वह और उसका साथी महेंद्र करीब डेढ़ साल से इस किराए के अपार्टमेंट में रह रहे हैं. महेंद्र अपने मोबाइल से रोहित गोदारा और वीरेंद्र चारण की नितिन फौजी से बात करवाता था।

घटना वाले दिन 5 दिसंबर को महेंद्र ने आधा दर्जन से अधिक हथियार और भारी कारतूस दिखाए थे. इन हथियारों में से नितिन फौजी ने अपने लिए दो मैगजीन भी रखी थीं. दूसरे शूटर के लिए बंदूक को 2 मैगजीन में रखा गया था। पूजा ने कहा: महेंद्र ने दोनों शूटरों के लिए नितिन फौजी को 50,000 करोड़ रुपये भी दिए थे.

इसके बाद सुबह करीब 10 बजे महेंद्र अपनी सियाज कार में नितिन फौजी को अजमेर स्ट्रीट पर ले गया. शूटर रोहित राठौड़ (रोहित गोदारा) यहां इंतजार कर रहे हैं. महेंद्र ने रोहित राठौड़ को अपनी कार में बैठाया. रोहित को एक बंदूक और दो मैगजीन भी दी. साथ ही 50 हजार रुपये दिये. उस समय उन्होंने उन दोनों को कार से बाहर निकाला, उन्हें अलविदा कहा और चले गये.

पुलिस द्वारा जांच में महेंद्र के फ्लैट की तलाशी लेने पर कई वाहनों की आरसी, पैन कार्ड, आधार कार्ड, मैमोरी कार्ड मिले हैं। साथ ही एक AK-47 की फोटो भी मिली है। साथ ही बिश्नोई गैंग के नेटवर्क संचालित करने के अहम सबूत मिले हैं। यह बात भी सामने आ रही है कि लॉरेंस गैंग द्वारा की गई कई घटनाओं में महेंद्र और पूजा का हाथ हो सकता है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत