Search
Close this search box.

कोटपूतली के प्रागपुरा में एक युवक ने घर पर फंदा लगाकर किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर परेशान करने का लगाया आरोप

जिले के कोटपूतली के प्रागपुर गांव में एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने शवगृह के बाहर हंगामा किया और पुलिस पर मोबाइल फोन चोरी को लेकर युवक को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. परिजनों ने बताया कि युवक दो-तीन दिन से अवसादग्रस्त था। उन्होंने गुरुवार शाम को अपने घर पर आत्महत्या कर ली.

ताऊ रोशन लाल ने बताया कि उनका भतीजा अरुण सोनी (23) शाम को खाना खाने के बाद घर के ऊपरी कमरे में आराम करने चला गया। वह प्रतिदिन सुबह 8 बजे तैयार होकर नीचे आता था। आज जब वह नीचे नहीं आया तो अरुण की मां बबीता देवी सुबह 8:30 बजे उसे जगाने पहुंचीं. लेकिन दरवाजा अंदर से बंद था. आवाज देने पर जब उसने दरवाजा नहीं खोला तो उसने अरुण के भाई और मुझे बुलाया। उसने आवाज लगाई, जब अरुण ने दरवाजा नहीं खोला तो हमने दरवाजा तोड़ दिया। अंदर अरुण फंदे से लटका मिला. इसके बाद हम सभी उसे प्रागपुरा पीएचसी ले गये. विशेषज्ञ ने कहा कि वह मर गया।

रोशन लाल ने बताया कि पुलिस ने अरुण को तीन दिन पहले 2 दिसंबर को बुलाया था. पुलिस ने 30 दिसंबर को चोरी के मामले में अरुण से पूछताछ की थी. बताया जा रहा है कि अरुण ने किसी राधेश्याम नाम के व्यक्ति के जन्मदिन पर चोरी का फोन खरीदा था. घनश्याम कोथा नाम के व्यक्ति ने मोबाइल चुराया था. जिसने पकड़े जाने के बाद अरुण को मोबाइल बेचने की बात कहीं थी. पूछताछ के बाद पुलिस ने अरुण को भेज दिया था, लेकिन थाने के कॉन्स्टेबल ने फोन को अरुण को मामले को लेकर धमकाया था।. इसके बाद अरुण उदास रहने लगा। आज अरुण ने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या कर ली.

डीएसपी रोहित सांखला ने बताया कि 3 दिन पहले प्रागपुरा थाने में मामला दर्ज हुआ था, जिसमें बताया कि राधेश्याम का मोबाइल का घनश्याम ने चुरा लिया. जब घनश्याम को थाने बुलाया गया तो उसने बताया कि उसने चोरी का मोबाइल फोन अरुण सोनी को बेच दिया है। अरुण सोनी को थाने बुलाया गया. जांच के बाद उस व्यक्ति को छोड़ दिया गया। लेकिन परिवार के सदस्यों ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा उसे बार-बार परेशान किया गया था। इससे परेशान होकर अरुण ने आत्महत्या कर ली। उनकी मृत्यु के बाद परिवार के सदस्यों को यह स्पष्ट कर दिया गया था और उन्हें आश्वासन दिया गया था कि उचित जांच होगी और आरोपी व्यक्ति को कड़ी चेतावनी दी जाएगी। इसके बाद परिवार मान गया और धरना समाप्त किया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत