Search
Close this search box.

हाड कपा देने वाली सर्दी में लोग घरों में कैद – घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी 100 मीटर से भी कम

राजस्थान में पिछले तीन दिनों से कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोग दिन में भी अलाव का सहारा ले रहे हैं। दो दिन तक अलवर का तापमान 3 डिग्री से कम नहीं रहा। इस कड़ाके की सर्दी में लोग अपने घरों में कैद हैं। बाजार में भी चहल-पहल 12 बजे बाद ही दिखाई देती है। वहीं, शहर के आसपास के इलाकों में कोहरे के कारण लोगों का शहर में आना-जाना मुश्किल हो गया है.

शहर के बाहरी इलाके के ग्रामीण इलाकों में कोहरे का प्रकोप अधिक है। कोहरे के बीच दिन के उजाले का अहसास नहीं हो पा रहा है। वहीं, शाम के समय कड़ाके की ठंड और गलन भरी हवाएं चलने से लोग सुबह जल्दी घर लौटने को मजबूर हो जाते हैं। शहर से बाहर जाने वाले हर हाईवे पर कोहरा छाया हुआ है. चाहे अलवर से बहरोड़ हो या अलवर से भिवाड़ी या अलवर से थानागाजी या अलवर से रामगढ़, हर जगह पारदर्शिता 100 मीटर से भी कम है। ऐसे में सड़कों पर दौड़ने वाले वाहन चालक रेंगते हुए नजर आ रहे हैं.

मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार मंगलवार के बाद ठंड का असर और अधिक होगा या फिर बारिश होना वाजिब है। वहीं, पिछले सप्ताह अधिकतम तापमान 12 से 15 डिग्री के बीच था. विशेषज्ञों का कहना है कि ठंड से खुद को बचाने का सबसे अच्छा तरीका गर्म कपड़े पहनना है। सिर पर टोपी लगाएं और पैरों में मोज़े पहनें। यदि आवश्यक हो तो ही घरों से बाहर निकले.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत