Search
Close this search box.

कोटा में यूपी के छात्र ने की आत्महत्या – स्टूडेंट इंजीनियरिंग एंट्रेंस की तैयारी कर रहा था

राजस्थान के कोटा में छात्रों की आत्महत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार शाम एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली. छात्र मोहम्मद जैदी यूपी के मुरादाबाद का रहने वाला था. वह कोटा में रहकर एक कोचिंग से इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था। मामले की जानकारी मिलने के बाद जवाहर नगर थाने से पुलिस मौके पर गई. छात्र के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार शाम से छात्र बिल्डिंग से बाहर नहीं निकला था. पड़ोस में रहने वाले छात्रों को संदेह हुआ, जब सुबह उन्होंने दरवाजा खटखटाया और कमरे से कोई आवाज नहीं आई, तो अन्य छात्रों ने पुलिस को बुलाया। पुलिस वहां पहुंची, जबरन अंदर घुसी और दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला. शव को मोर्चरी में रखवाया गया।

हजारों छात्र इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा आते हैं। लेकिन कहीं न कहीं पढ़ाई का प्रेशर या अन्य कारणों से स्टूडेंट मानसिक तनाव में आकर सुसाइड कर लेते हैं। 2023 में कोटा में लगभग 28 छात्रों ने विभिन्न कारणों से आत्महत्या कर ली। इनमें से अधिकतर आत्महत्याओं का कारण विचारों से संबंधित मानसिक तनाव है। छात्र मोहम्मद जैद की हत्या के पीछे भी यही वजह बताई गई.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत