Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

रसोई में लाइटर जलाते ही हुआ ब्लास्ट – महिला झुलसी, दीवार में दरार आई, छत की पटि्टयां हिल गईं

गैस चालू करने के लिए अर्चना जैसे ही लाइटर ऑन करती हैं, तेज धमाका होता है और आग की लपटें छत पर जा टकराती है। अर्चना के कपड़ों में आग लग गई। वह चिल्लाते हुए भागी. धमाका इतना भयानक था कि दीवार में दरारें आ गईं, दरवाज़ा टूट गया और खिड़की का शीशा बिस्तर पर जा गिरा.

हादसा झुंझुनूं जिले के गुढ़ागौड़जी थाना क्षेत्र के नाटास गांव में शनिवार तड़के तीन बजे हुआ। हादसे में घायल महिला अर्चना (27) का झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है. अर्चना के पति ने कहा, ”जब मेरा 5 महीने का बेटा सुबह करीब 3 बजे रो रहा था तो अर्चना दूध उबालने के लिए उठी और कमरे से बाहर निकलकर किचन में चली गई.”

तभी उसे गैस की गंध आई। उसने गैस चालू नहीं की. सिलेंडर चेक किया। गैस को बंद किया और रेगुलेटर ऑफ करके फिर ऑन कर दिया। और उसने दरवाज़ा खोला. अर्चना पंद्रह-बीस मिनट तक इंतजार करके रसोई में लौट आई। जैसे ही उसने गैस चालू कर आग जलाई, जोरदार धमाका हुआ।

आग गैस से निकलती है और तुरंत छत से टकराती है। इतना जोरदार धमाका हुआ कि दीवारों में दरारें पड़ गईं और छत की सारी टाइलें हिल गईं. अर्चना की साड़ी में आग लग गई है. उस घर में मेरे माता-पिता, मैं, मेरा छोटा भाई और एक 5 महीने का बच्चा था. धमाका और अर्चना की चीख सुनकर हम लोग भागे। जब उसने अर्चना को जलते हुए देखा तो अपने जलते हुए कपड़े फाड़ दिए और कंबल ओढ़कर आग बुझा दी। उसे तुरंत कार से बीडीके अस्पताल ले जाया गया।

अस्पताल में घायल अर्चना ने कहा कि उसे नहीं पता कि क्या हुआ है. उसके चारों ओर केवल एक बड़ा विस्फोट और आग थी। विस्फोट ने उसे बहरा कर दिया। वह बच्चे को दूध पिलाने के लिए उठी और हादसा हो गया। अर्चना के दोनों पैर, हाथ और चेहरा झुलस गया।

घर की रसोई में सिलेंडर सेफ है। सिलेंडर में धमाका नहीं हुआ। गैस लीक होती रही और रसोई में भर गई। आग लगने के तुरंत बाद यह हादसा हुआ. यदि सिलेंडर फट गया होता तो गंभीर हादसा हो सकता है। जोरदार धमाके से रसोई का दरवाजा छह हिस्सों में बंट गया। खिड़कियों में रखी वस्तुएँ गिरकर दूर जा गिरीं। खिड़की का शीशा टूटकर दो-दो मीटर दूर जा गिरा। इसका परिवार के बाकी सदस्यों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। ऐसे में वह बच गये.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत