Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

प्रदेश में बदलने लगा मौसम – तेज हवाएं चलने की संभावना

राजस्थान में एक बार फिर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो चुका है, लेकिन बारिश के बावजूद तापमान में हल्की गिरावट महसूस की जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार (7 फरवरी) को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में मौसम साफ रहेगा, लेकिन उत्तरी राजस्थान में ठंड का असर दिखेगा. राजस्थान के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 6 फरवरी को उत्तरी राजस्थान के बीकानेर, श्रीगंगानगर और चूरू में तापमान 2.5 से 3.5 डिग्री के बीच दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 21 से 23 डिग्री के बीच दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 फरवरी को कोई बहुत बड़ा अंतर नहीं होने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंत्रालय ने उत्तरी राजस्थान के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है. राजस्थान के पहाड़ी इलाकों में बुधवार को तेज हवाएं चलने की आशंका है. हिमालय से आने वाली ठंडी हवाएँ उत्तर-मध्य भारत सहित राजस्थान के हजारों लोगों के लिए ठंड ला सकती हैं। आपको बता दें कि राजस्थान में आए पश्चिमी विक्षोभ के कारण फरवरी के पहले हफ्ते में राजस्थान के लोग ठिठुरन और ठंड से जूझ रहे हैं.

बारिश के बाद चली ठंडी हवा के कारण राजस्थान के लोगों को एक बार फिर ठंड का सामना करना पड़ा, लेकिन हाल के दिनों में राज्य में मौसम में सुधार हुआ है और मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. मौसम विभाग के मुताबिक उम्मीद है कि राजस्थान राज्य के लोगों को जल्द ही सर्दी से राहत मिलेगी.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत