Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

कोटा से एक सप्ताह पहले लापता हुए कोचिंग छात्र का शव चट्टान और पेड़ के बीच अटका हुआ मिला – ड्रोन से चला सर्च ऑपरेशन

कोटा शहर से एक सप्ताह पहले लापता हुए कोचिंग छात्र का शव सोमवार शाम को पुलिस को मिला। छात्र का शव गड़रिया महादेव क्षेत्र में चट्टानों और पेड़ों के बीच मिला। छात्र के शव को निकालने की कोशिश की जा रही है। छात्र रचित नौ दिन से जवाहर नगर इलाके से लापता था और उसे ढूंढने के लिए कई ऑपरेशन चलाए गए थे. लापता छात्र को खोजने के लिए 100 से अधिक सैनिकों को तैनात किया गया था और ड्रोन की भी सहायता ली गई थी। अब छात्र का शव बरामद किया गया है।

बचावकर्मियों ने बताया कि जिस जगह कोचिंग छात्र रचित ने अपना सामान छोड़ा था छात्र का शव वहां से डेढ़ से दो किलोमीटर की दूरी पर चट्टानों और पेड़ों के बीच दबा हुआ था। वहां पहुंचना कठिन था। ऐसा भी प्रतीत हो रहा है कि छात्र किसी ऊंचे स्थान से गिरकर बीच में फंस गया है। ऐसे में एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया.

पुलिस जानकारी से पता चला कि छात्र 11 फरवरी को परीक्षा में शामिल होने के लिए हॉस्टल से निकला था और अपना बैग भी साथ ले गया था. छात्र रचित एमपी के राजगढ़ के ब्यावरा में रहता था और कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था। 12 फरवरी को उसका बैग, चप्पल व अन्य सामान गड़रिया महादेव मंदिर के पास मिला था। साथ ही सीसीटीवी कैमरे में खेल के मैदान में छात्र की तस्वीर भी कैद हो गई. तब से, क्षेत्र में अनुसंधान जारी है।

छात्र रशीद के लापता होने के बाद से ही पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। उधर, छात्र के परिजन भी कोटा पहुंच गए और वो भी छात्र की तलाश कर रहे थे। लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं लगा. इसके बाद परिजनों और रिश्तेदारों ने कोटा में ही डेरा डाल दिया और जिला कलेक्टर डॉ. रवींद्र गोस्वामी के आवास के बाहर बैठ गए. परिजन और उनके करीबी भी जिला कलेक्टर से मिलकर चाहते थे कि तलाश में तेजी लाई जाए.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत