Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के तापमान में गिरावट – अधिकांश जिलों में येलो और ऑरेंज अलर्ट की स्थिति

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में कल से मौसम शुष्क रहेगा, इसलिए तापमान बढ़ने की संभावना है. पिछले दो दिनों से प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य में तापमान में गिरावट आई है.

1 मार्च से राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ आया है, इसलिए राज्य के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलता दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, इस बात की पूरी संभावना है कि रविबार को भी राज्य के कई हिस्सों में येलो और ऑरेंज अलर्ट की स्थिति जारी रहेगी. प्रदेश के हालात को लेकर मौसम विभाग सतर्क है और लगातार सूचनाएं जारी कर रहा है. .

मौसम विभाग ने शनिवार को भी राज्य के कई इलाकों में पीली और नारंगी चेतावनी जारी की. मौसम विभाग के प्रमुख राधेश्याम शर्मा ने बताया कि उदयपुर, अजमेर, जयपुर और कोटा भरतपुर जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

इसके अलावा आज राज्य के कई हिस्सों में गरज, बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश भी देखने को मिली. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ के बीच प्रदेश का तापमान 37 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. कोटा में तापमान 37 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत