Search
Close this search box.

जयपुर के प्रताप नगर में अक्षय पात्र के पास निर्माणाधीन भवन के बेसमेंट की मिट्टी ढहने से तीन मजदूर दबे – तीनो की मौत

राजस्थान के जयपुर के प्रताप नगर पुलिस क्षेत्र में अक्षय पात्र के पास ढहे बेसमेंट के नीचे तीन मजदूर दब गए। हादसे में तीनों मजदूरों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। जेसीबी की मदद से मजदूरों ने मिट्टी हटाई। तीनों मजदूरों को एंबुलेंस की मदद से सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टर ने बताया कि तीनों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान झारखंड के प्रेमचंद (23), बिहार के रामजनम (31) और इरशाद (22) के रूप में हुई है। ऐसा सोमवार को हुआ.

नागरिक सुरक्षा अधिकारी महेंद्र कुमार सेवदा के अनुसार सोमवार दोपहर करीब तीन बजे अक्षय पात्र के पास खुदाई का काम किया गया। खुदाई कार्य के दौरान अचानक बेसमेंट ढह गया। तीन मजदूर जमीन में दब गए। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया. प्रतापनगर व रामनगरिया पुलिस भी मौके पर पहुंची। काफी मशक्कत के बाद जेसीबी की मदद से मिट्टी हटाई गई।

सिविल डिफेंस टीम ने तीनों श्रमिकों को उठाया और एम्बुलेंस की मदद से सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों में बिहार के कटिहार निवासी इरशाद, झारखंड के लातेहार निवासी प्रेमचंद और रामजनम शामिल हैं। मृतकों में दो मजदूर भाई भी शामिल हैं। मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी गई है. परिजनों के आने पर शव की जांच होगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत