Search
Close this search box.

सौरभ दीक्षित की अध्यक्षता में उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ जयपुर मण्डल की डीसीएम का हुआ आयोजन

ब्यूरो चीफ दीपचंद शर्मा जयपुर

5 जुलाई । डिविजनल काउंसलिंग मीटिंग (डीसीएम)का आयोजन गणपति नगर रेलवे कॉलोनी में अरावली क्लब में हुआ । इस डिविजनल काउंसलिंग मीटिंग मे जोनल अध्यक्ष एस आई जैकब और जोनल महासचिव विनोद मेहता उपस्थित हुए । सभा की अध्यक्षता उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के मंडल अध्यक्ष सौरभ दीक्षित ने की और मंच का संचालन उत्तर पश्चिम रेलवे के मंडल मंत्री महेश शर्मा ने की । उत्तर पश्चिम रेलवे जयपुर मंडल की सभी शाखों के के पदाधिकारी एंव सक्रिय कार्यकर्ताओं ने डिविजनल काउंसलिंग मीटिंग में उपस्थित हुए । उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के जोनल अध्यक्ष एस आई जैकब ने मजदूर संघ द्वारा कर्मचारी हित में किए गए कार्यों के बारे में बताया । जैकब ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को दी जा रही पुरानी पेंशन योजना सिर्फ और सिर्फ़ एनएफआईआर के संघर्ष की देन थी कि वर्ष 1956 में तत्कालीन प्रधानमंत्री ने एनएफआईआर के राष्ट्रीय अधिवेशन में सभी सरकारी कर्मचारियों को पेंशन को घोषणा की ओर अब जो सरकार द्वारा इस पेंशन योजना को बंद कर नई पेंशन योजना दी जारी है, इसका भी एनएफआईआर द्वारा कड़ा विरोध किया जा रहा है और इस योजना को बंद कर वापस पुरानी पेंशन योजना की बहाली तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा, इसी प्रकार वर्ष 1969 में दास कमेटी द्वारा मंहगाई भत्ते का फार्मूला तय करवाने में भी सिर्फ और सिर्फ एनएफआईआर का ही संघर्ष है ।
उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के जोनल महासचिव विनोद मेहता ने भारतीय रेल के इतिहास में नेशनल फेडरेशन ओर इंडियन रेलवेमेंस ओर उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के संघर्ष को याद दिलवाते हुए अपनी उपलब्धियों के बारे में अवगत करवाया
कि मजदूर संघ हमेशा कर्मचारी हित में कार्य करती है और करती रहेगी ओर सभी कर्मचारियो से आने समय मे होने वाले मान्यता चुनाव में पूरे जोर शोर से मेहनत कर यूपीआरएमएस को पुनः जीत दिलवाने के लिए आव्हान किया ।
डीसीएम मीटिंग में विभिन्न मुद्दो पर सभी से विस्तृत चर्चा की गई जिसमें रेल कर्मचारियो की मुख्य मांग न्यू पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को बहाल करवाने पर चर्चा की है । मंडल अध्यक्ष सौरभ दीक्षित ने बोला कि हमारे साथीयो को आने वाली समस्याओं के समाधान लिए सबसे ज्यादा प्रयासरत रहने वाला संगठन मजदूर संघ है जिसकी बदौलत मजदूर संघ में ज्यादा से कमर्चारी अपना विश्वास रखते है और आगामी समय मे होने वाले मान्यता चुनाव में हम बहुत बड़ी जीत दर्ज करने वाले है साथ ही मण्डल अध्यक्ष ने विनोद मेहता एवं एस आई जैकब को सभी शाखा पदाधिकारीयो के माध्यम से आश्वस्त किया कि पूरे जोन में यूपीआरएमएस को सबसे ज्यादा लीड जयपुर मंडल की तरफ से होगी । इसी दौरान बांदीकुई शाखा सचिव ओर सीडब्ल्यूसी सदस्य लोकेश नारद के सेवानिवृत्त होने पर मंडल कार्यकारिणी द्वारा साफा एवं माला पहनकर हार्दिक स्वागत किया गया । मंडल अध्यक्ष सौरभ दिक्षित एवं मंडल सचिव महेश शर्मा द्वारा लोकेश नारद को उपहार भेंट किया । एवं वहां पर उपस्थित सभी पदाधिकारी एवं सक्रिय कार्यकर्ताओ द्वारा लोकेश नारद के सेवानिवृत होने के उपलक्ष में विदाई दी गई । इस दौरान आये शाखा पदाधिकारियों ने अपनी अपनी शाखा में आ रही परेशानियों से अवगत करवाया और साथ ही अपनी उपलब्धियों से जोनल अध्यक्ष को अवगत करवाया । जयपुर शाखा के अध्यक्ष याकत अली ने विश्वास दिलाया कि जयपुर मंडल में कैरिज एवं वैगन विभाग की हर समस्या के लिए यूपीआरएमएस हर समय खड़े रहते है और हमारी समस्याओं का हल करवाते है इसलिए हमारे सभी कर्मचारी अपने पूरे मन के साथ मान्यता चुनाव में उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ के साथ खड़े है । संघ के प्रवक्ता अनिल चौधरी और महेश शर्मा ने बताया कि इस डीसीएम मीटिंग में मंडल पदाधिकारी मोहन पुनिया, प्रवीण सिंह चौहान, प्रमोद डांगी, दीपक वर्मा, मनीष शर्मा, लोकेश कसाना, शाखा पदाधिकारी याकत अली, अनिल चौधरी, महेश शर्मा, अर्जुन कुमावत, देवेंद्र सिंह चौहान, मंजू मीना, अनवर हुसैन, सरोज धाकड़, जीताराम चौधरी, राजेश गुर्जर, निकेन्द्र सिंह चौहान, लोकेंद्र सिंह, बिमलेश शर्मा, गुलाब चंद, सोहन मीना, अनवर हुसैन, पवन सेन, शैलेन्द्र तिवारी, तेजराम माली, रमेश निठारवाल, पृथ्वी सिंह यादव, श्रवण यादव, मुकेश शर्मा, ओमप्रकाश सैनी, राघवेंद्र, रूप चंद, नवनीत गुर्जर, अशोक यादव, तेजराम माली, सोहन लाल. भरत वैष्णव, हरिवल्लभ गुर्जर, हीरालाल यादव, नीरज मीना, राजेश मीना, महेंद्र सिंह, निकेन्द्र सिंह शेखावत, सहित सभी ब्रांचों के पदाधिकारी शामिल हुए ।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत