Search
Close this search box.

Alwar : प्रेमी के साथ मिलकर महिला ने की थी पति और 4 बच्चों की हत्या, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा

राजस्थान के अलवर में 2017 के कुख्यात हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपी महिला और उसके प्रेमी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दरअसल, 2017 में एक महिला और उसके प्रेमी ने उसके पति, तीन बेटों और उसके भतीजे की हत्या कर दी थी. पूरे अलवर में एक प्रसिद्ध नरसंहार हुआ था। आरोपी ने स्वीकार किया कि उसका पति और बेटा उसके रोमांटिक रिश्ते में बाधाएँ पैदा कर रहे थे। इसलिए उन्हें अपने रास्ते से हटाने के लिए उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसे मारने की साजिश रची।

कठूमार थाना क्षेत्र के गारू गांव निवासी संतोष उर्फ संध्या की शादी 1999 में अलवर क्षेत्र के शिवजी पार्क निवासी बनवारी लाल शर्मा से हुई थी. शादी के बाद सब कुछ ठीक चला और दोनों के तीन बच्चे भी हुए। बनवारी लाल फैक्ट्री में काम करता था। घर की आर्थिक स्थिति कमजोर थी इसलिए संतोष ने ताइक्वाण्डो की कोचिंग ली और ट्रेनर बन गई. संतोष बच्चों को लेकर अलवर से बाहर जाने लगी। एक बार संतोष अपने बच्चों के साथ उदयपुर गए जहां उनकी मुलाकात हनुमान से हुई। धीरे-धीरे दूसरी मुलाकात बढ़ती गई और दोनों में प्यार हो गया।

संतोष के पति और बेटे को संतोष और हनुमान के बीच के रोमांटिक रिश्ते के बारे में पता चलता है। अब दोनों ने संतोष को घर से निकलने से रोकना शुरू कर दिया। इसलिए उन दोनों ने अपने पति और बेटे को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। 2 अक्टूबर 2017 की रात संतोष ने अपने प्रेमी व समर्थकों के साथ बेडरूम में सो रहे उसके पति बनवारी, उसके तीन बेटों मोहित, खुशी व अज्जू व भांजे मोहित की हत्या कर दी.

पुलिस जांच के दौरान संध्या ने बताया कि उसने अपने पति को रात के खाने में नींद की गोलियां खिलाई थीं. इसके बाद संतोष ने दरवाजा खोलकर हनुमान और उसके दो दोस्तों को कमरे में बुलाया और सो रहे बनवारीलाल और उसके बेटे अमन पर हमला कर उनकी हत्या कर दी. इसी बीच वहां सो रहे उसके अन्य बच्चे भी जाग गए। पकड़े जाने के डर से तीनों बच्चों को एक-एक कर मार डाला। संतोष निडर होकर अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों को मरते देखता रहा। संतोष का कहना है कि हमने केवल अपने पति और बड़े बेटे को मारने की साजिश रची, लेकिन उसके प्रेमी ने हमारे पूरे परिवार को मार डाला। कोर्ट ने उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई

अन्य वकील अशोक शर्मा ने कहा कि संध्या और हनुमान प्रसाद प्यार में हैं लेकिन उनके पति और उनके बड़े बेटे को अवैध संबंधों का संदेह है। उन्होंने परिवार को प्यार के रास्ते से हटाने की साजिश रची। उन्होंने चार बच्चों और उनके पति को चाकुओं से गोद कर मार डाला। अदालत ने 77 लोगों और 379 दस्तावेजों की जांच के बाद उसे धारा 302, 407,120बी, 201 के तहत दोषी ठहराया।

सभी आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। पुलिस बार-बार होटल में उसके मौजूद होने के सबूत जुटाती रही। पुलिस ने इस काम में इस्तेमाल किए गए हथियार भी बरामद किए हैं। शर्मा ने कहा कि फिंगरप्रिंट फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी की रिपोर्ट से मैच कर गया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत