Search
Close this search box.

Rajasthan : 14 साल की उम्र में युवती ने घर से भागकर की शादी; भाई बोला- जिंदा जला दूंगा

युवाओं में लव मैरिज का चलन बढ़ा है, कपल्स और फैमिली और मैरिज के खिलाफ प्यार के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में कुछ परिवार बच्चों को स्वीकार कर लेते हैं तो कुछ उनसे रिश्ता खत्म कर लेते हैं। वहीं, कुछ परिवार ऐसे पुरुषों और महिलाओं को परेशान करते हैं जो उनकी मर्जी के खिलाफ शादी करते हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के चूरू जिले से सामने आया है।

जिले के खेतड़ी की एक लड़की ने घर से भागकर राजगढ़ के एक लड़के से शादी कर ली. दोनों के बीच काफी समय तक प्रेम कहानी चली। लड़का और लड़की एक ही गोत्र के हैं, इसलिए उनके परिवार वाले इस शादी का विरोध करते हैं। गुस्साए माता-पिता ने दोनों को जला देने की धमकी दी। उसके बाद घबराए कपल्स एसपी राजेश मीणा के पास पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई.

19 वर्षीय नेहा ने एसपी मीना को बताया कि उसने राजगढ़ निवासी विष्णु से प्रेम विवाह किया था। 14 साल की उम्र में उनकी पहचान विष्णु से हुई। इसके बाद इनकी दोस्ती हुई और फिर ये एक दूसरे से प्यार करने लगे। नेता पहली बार विष्णु से अपने मामा के घर पर मिलीं। उसकी मौसी भी उसकी रिश्तेदार है। करीब पांच साल तक चले प्यार के बाद परिजनों को इसका पता चला। इसके बाद वह नेहा को घर से निकलने से रोकता है और उसकी शादी के लिए लड़के की तलाश करने लगता है।

15 मार्च को नेहा कहीं और शादी करने के डर से विष्णु के साथ अपने घर से भाग जाती है। उसके बाद वे दोनों राजगढ़ में किराए का कमरा लेकर रहने लगे। नेहा के परिवार ने जब यह सुना तो दोनों को जला देने की धमकी दी। 21 मार्च को दोनों ने चूरू के मंदिर में शादी की थी। जब नेहा के भाई ने शादी के बारे में सुना तो वह डर गया कि अगर उसने उसे कहीं देखा तो वह उसके हाथ-पैर तोड़ देगा और दोनों को मार डालेगा।

नेहा ही नहीं विष्णु के घरवाले भी दोनों की शादी को लेकर परेशान हैं। विष्णु के भाई और भाभी के अलावा उनसे किसी ने बात नहीं की। इधर नेहा का भाई उसे लगातार धमकी देता है कि वह उसे जान से मार देगा। इससे नाराज होकर नेहा व विष्णु बुधवार को एसपी के पास पहुंचे और सुरक्षा की गुहार लगाई. दोनों बालिग होने के कारण एसपी ने उन्हें बताए गए स्थान पर ले गए। बता दें कि 19 साल की नेहा ने 12वीं तक पढ़ाई की है, उनके पति 22 साल के विष्णु ने 5वीं तक पढ़ाई की है। एक ही गोत्र में शादी करने के कारण परिजन दोनों की शादी से नाराज थे। दोनों दूर के रिश्तेदार लग रहे हैं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत