Search
Close this search box.

कोटा में मासूम के साथ 72 साल के बुजुर्ग दुष्कर्मी को उम्रकैद की सजा सुनाते हुए जज ने लिखी पंक्तियां- मां तुझे सलाम

राजस्थान के कोटा जिले में चार साल की मासूम बच्ची से सात महीने पुराने दुष्कर्म करने के मामले में पॉक्सो कोर्ट 3 ने 72 साल के दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। रिश्तेदार ने ही मासूम को हवस का शिकार बनाया था। पहले तो घटना को सार्वजनिक शर्म के कारण गुप्त रखा गया था, लेकिन माँ ने हमलावर के खिलाफ आरोप लगाने का साहस किया। सज़ा सुनाते समय जज ने पंक्तियाँ लिखीं – मां तुझे सलाम’ ‘तुम कितनी करुणामय हो’ ‘जो तुमने मेरी अभी अव्यक्त वेदना को पढ़ लिया’ ‘नहीं तो मैं जीवन भर इस बोझ को चुपचाप ढोते रहती’!

गौरतलब है कि प्रतिवादी पीड़िता की बुआ का होने वाला सुसर था, जिसने मौका देखकर घर में घुसकर निर्दोष मासूम पर अत्याचार किया. अदालत ने कोली मोहल्ला, झालरापाटन हाल आवली रोजड़ी कोटा निवासी 72 वर्षीय गोपाल लाल को आजीवन कारावास और 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

शाम करीब 4 बजे चार साल की बच्ची बगल के कमरे में खेल रही थी। थोड़ी देर बाद वह रोती हुई अपनी मां के पास आई और अपना पजामा उतारकर कहा कि उसके चाचा ने उसे दर्द दिया है। जब आरोपी से पूछताछ की गई तो उसने अपने कपड़ों पर प्याज के दाग होने की बात कही। इधर बच्ची को दर्द हो रहा था तो वह उसे डॉक्टर के पास ले गयी। डॉक्टर ने पुलिस के पास जाने की सलाह दी. इसलिए पुलिस मुख्यालय में शिकायत दर्ज करायी गयी. शिकायत दर्ज करने के बाद, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और चालान अदालत में पेश किया गया। जांच के हिस्से के रूप में संदिग्ध की डीएनए रिपोर्ट सकारात्मक थी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत