Search
Close this search box.

भरतपुर में रीट परीक्षा की तैयारी कर रहे युवक ने की आत्महत्या, मरने से पहले लिखा नोटबुक

राजस्थान के भरतपुर जिले के कुम्हेर थाने के बाहर खांसवाड़ा गांव निवासी 21 वर्षीय विष्णु ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। आत्महत्या करने वाला छात्र REET परीक्षा की तैयारी कर रहा था. विष्णु 26 जून को अपनी डायरी में लिखते हैं कि मैं अपने माता-पिता और अपनी मां सरस्वती को साक्षी मानकर कहता हूं कि अगर मैं दो साल में अपने माता-पिता के सपनों को पूरा नहीं कर पाया, तो मैं अपना बलिदान दे दूंगा।

कुम्हेर थाने के पास खांसवाड़ा गांव के रहने वाले 21 साल के विष्णु ने भरतपुर में एक मकान किराए पर लेकर दिल्ली पुलिस आरईईटी परीक्षा के लिए पढ़ाई की। विष्णु अपने दोस्त के साथ किराए के मकान में रहता है। आखिरी दिन जब उसका दोस्त लाइब्रेरी में पढ़ने गया तो पीछे से विष्णु ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. इसके साथ ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को सुरक्षित रखवाया, जिसे आरबीएम जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. जब पुलिस परिवार के पास पहुंची तो उन्होंने मौत की जांच की और उस ने उन्हें शव दे दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

जांच के दौरान पुलिस को विष्णु के नोट्स और नोटबुक भी मिले। इसमें विष्णु ने लिखा कि विष्णु तूने अपनी जिंदगी बर्बाद कर दी है। तुम कभी किसी का आदर नहीं करते, इसलिए तुम्हें अपने जीवन पर शर्म आती है, इसलिए तुम्हें जीने का अधिकार नहीं है। विष्णु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहा था और निराश था।

मथुरा गेट थाने के पुलिस अधिकारी रामनाथ सिंह ने बताया कि परीक्षा की तैयारी कर रहे एक युवक ने किराए के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उनके परिवार को संदेश भेजा गया. मृत युवक का पोस्टमॉर्टम कराने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया. उन्होंने कहा कि उसके कमरे की तलाशी में मृतक की नोटबुक में एक नोट मिला। ऐसा लगता है कि युवक परीक्षा की तैयारी कर रहा था और उसे लेकर डिप्रेसन में था।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत