Search
Close this search box.

जोधपुर में लकड़ी कारोबारी ने राजनीति में सक्रिय पत्नी की पत्थर से मारकर बेरहमी से की हत्या

राजस्थान के जोधपुर के माता का थान इलाके में एक 35 वर्षीय व्यवसायी ने कथित तौर पर अपनी राजनीतिक पत्नी की पत्थर मार कर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोप में उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है. स्वर्गीय सुमन राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी महिला मोर्चा की पूर्व नेता थी। इस मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने शनिवार को बताया कि लकड़ी व्यापारी रमेश बेनीवाल की पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपी ने शव के साथ उसके घर में रात बिताई, जिसका दरवाजा अंदर से बंद था और पुलिस के पहुंचने पर शनिवार दोपहर तक बाहर नहीं आया. पुलिस ने कहा कि रमेश बेनीवाल और उनकी पत्नी सुमन की शादी को 15 साल हो गए थे और एक साल पहले ही वे अपने वर्तमान घर में आए थे। दंपति में अक्सर बहस होती थी उनके बच्चे छात्रावास में रहते है।

डीसीपी (पूर्व) अमृता दुहन ने कहा, “शुक्रवार रात को भी, दंपति के बीच आधी रात को झगड़ा हुआ और रमेश ने गुस्से में आकर अपनी पत्नी के सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी।” बेनीवाल ने बाद में स्वीकार किया कि उसने ओसियां में अपने साले को फोन करके अपनी पत्नी की हत्या के बारे में बताया, जिसने बाद में जोधपुर में अपने रिश्तेदारों को सूचित किया। यह बात उन्होंने तब कही जब उनके साले सहित सभी रिश्तेदार आ गए, लेकिन बेनीवाल ने दरवाजा खोलने से इनकार कर दिया। आख़िरकार जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने दरवाज़ा खोला.

डीसीपी ने कहा: “वह अपनी पत्नी के शव के पास बैठा था। हमने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया और उस पत्थर को भी सुरक्षित कर लिया जिससे सुमन की मौत हुई थी।’ पुलिस के अनुसार, रमेश एक लकड़ी व्यापारी था और हर दो या तीन महीने में घर लौटता था, जबकि सुमन पहले एक पेट्रोल स्टेशन पर काम करता थी और बाद में आरएलपी में शामिल हो गयी। पहली नज़र में, पीड़ित का राजनीति में शामिल होना दंपति के बीच झगड़े का कारण लगता है, लेकिन जांच जारी है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत