Search
Close this search box.

जयपुर में अग्रवाल समाज ने राजनीतिक दलों के सामने रखी अपनी मांगें

राजस्थान में ब्राह्मण, जाट, राजपूत, एससी-एसटी और सैनी समुदाय के बाद अग्रवाल समूह ने राजनीतिक पार्टियों के सामने अपनी मांगे रखी है। अग्रवाल समाज की सभा आज जयपुर में आयोजित हुई. जिसमें कई लोग शामिल हुए. अग्रवाल समाज ने रविवार को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में राजनेताओं से अपनी मांगें रखीं. अग्रवाल समाज की इच्छा है कि अगले चुनाव में अग्रवाल समूह के प्रतिनिधि को हर राजनीतिक दल से 20-20 सीटें मिलें.

आपको बता दें कि अग्रवाल समाज से पहले, ब्राह्मण समाज और राजपूत समाज सहित विभिन्न जाति संगठनों ने राजनीतिक शक्ति का इस्तेमाल किया था। राजनीतिक दलों से प्रत्येक की एक ही अपेक्षा है कि वे अपने नागरिकों को यथासंभव अधिक से अधिक सीटें दें।

सभा में पहुंचे प्रौद्योगिकी मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा, ”मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि प्रदेश में अग्रसेन कल्याण परिषद की भी स्थापना की जाएगी.” मैं इस बारे में मुख्यमंत्री से बात करूंगा. उन्होंने आगे कहा 10 करोड़ की आबादी वाला अग्रवाल समाज व्यापारी के रूप में देश का खजाना भरता है। भारी-भरकम जीएसटी इकट्‌ठा कर दिया गया, लेकिन ईडी भी जीएसटी भुगतान करने वालों पर कार्रवाई कर रही है. यह घटना नहीं होनी चाहिए. यदि किसी छोटे व्यवसाय में कोई दुर्घटना होती है या आग लगती है, तो उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। यह शुरुआत है क्योंकि जयपुर के बाद अग्रवाल सभा आगरा, लखनऊ, हरियाणा में भी होगी।

भोपाल.गर्ग ने कहा कि 2018 में हमने व्यापारी कल्याण आयोग के गठन का आह्वान किया था लेकिन यूपी, हरियाणा और राजस्थान की सरकारों ने व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन किया. हमें प्रबंधन की नहीं, समितियों की जरूरत है.

राजेंद्र केडिया ने कहा:- समूह ने जांच पत्र तैयार कर लिया है. अब हम आर-पार के मूड में हैं. राजनेताओं को अपनी सोच बदलने की जरूरत है। अब समय आ गया है कि हम स्वयं और दूसरों को अग्रवाल समाज को केवल आर्थिक सहयोग के चश्मे से देखने से रोकें। सभा के माध्यम से आगामी जिला परिषद चुनाव में अग्रवाल समाज की भागीदारी किस तरह से और कैसे तय की जाए।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत