Search
Close this search box.

जयपुर में हिस्ट्रीशीटर मंजूर बाला की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर, जानिए पूरा मामला

राजस्थान के संगठित माफिया और कट्टर खलनायकों के खिलाफ ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत राजधानी जयपुर के करणी विहार इलाके में हिस्ट्रीशीटर मंजूर बाला के घर पर बुलडोजर चलाया गया. हिस्ट्रीशीटर के यहाँ, इस महीने राजधानी जयपुर में यह तीसरी अवैध तोड़फोड़ थी। पुलिस और जेडीए ने गिरधारीपुरा, मंजूर बाला नगर पालिका और करणी में बड़े घर पर छापा मारा.

जयपुर के विहार थाना पुलिस ने शुक्रवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए। जिसमें अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाना शामिल है। मंजूर बाला का भाई नासिर भक करणी विहार थाना इलाके का हार्डकोर बदमाश है। जेडीए चीफलर धर्मेंद्र यादव के मुताबिक 29 गिरधारीपुरा में मंजूर बाला द्वारा बिल्डिंग कोड का उल्लंघन कर बिना किसी आपत्ति के निर्माण कराया गया। उन्होंने बिना किसी रुकावट के दो मंजिला घर बनाया। आवास में दो दुकानें भी बनी थीं। इसमें एक ढाई फुट की बालकनी भी शामिल है जिससे सड़क दिखाई देती है।

गौरतलब है कि हिस्ट्रीशीटर मंजूर बाला ने भवन निर्माण नियमों का उल्लंघन कर आवासीय क्षेत्र में दो मंजिला मकान बनाया था. इस निर्माण को लेकर जयपुर (पश्चिम) डीसीपी संजीव नैन ने जेडीए को पत्र लिखा है. मुख्य प्रवर्तन नियंत्रक धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में जेडीए प्रवर्तन दस्ता जैसे ही हरकत में आया, दंगाई आज हिस्ट्रीशीटर मंजूर बाला के अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए दौड़ पड़े। मंजूर बाला और उसका भाई नासिर करणी विहार थाने का हिस्ट्रीशीटर हैं. उसके खिलाफ गंभीर अपराध के कई मामले दर्ज हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत