Search
Close this search box.

आज प्रियंका गांधी की राजस्थान के निवाई में जनसभा – महिला वोटर्स को साधने की करेगी कोशिश

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज राजस्थान का दौरा करेंगी. प्रियंका गांधी टोंक के निवाई में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. राजस्थान में प्रियंका गांधी की यह पहली जनसभा होगी. टोंक कांग्रेस नेता सचिन पायलट का निर्वाचन क्षेत्र है. प्रियंका गांधी दोपहर 12:30 बजे टोंक जिले के झिलाय गांव में विवेकानन्द मॉडल स्कूल परिसर में जनता को संबोधित करेंगी. इसके पहले वह राजस्थान सरकार के मोबाइल वितरण कैंप का अवलोकन करेंगी.

प्रियंका गांधी राज्य सरकार द्वारा इंदिरा रसोई योजना के तहत चलाई जा रही रसोई का भी दौरा करेंगी. प्रियंका गांधी महिलाओं के बीच फेमस हैं. इसलिए राजनीतिक नेताओं का मानना है कि प्रियंका गांधी की ओर से आयोजित की जाने वाली सार्वजनिक सभाओं के जरिए कांग्रेस महिलाओं को वोट देने के लिए प्रेरित करने की कोशिश करेगी. इसके अलावा पार्टी एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वोटरों को भी साधने की कोशिश करेगी. टोंक में भी बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक मतदाता हैं. प्रियंका गांधी की जनसभा की तैयारियों का जिम्मा सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने संभाला.

बता दें इससे पहले राहुल गांधी भी राजस्थान आ चुके है. राहुल गांधी ने बेणेश्वर धाम से कांग्रेस के लिए अपना प्रचार अभियान शुरू किया था. गौरतलब है कि राजस्थान में इसी साल आम चुनाव हो सकते हैं. चुनाव से पहले बीजेपी देशभर में विरोध प्रदर्शन और परिवर्तन यात्रा कर रही है. वहीं सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि वह अपनी सभी योजनाओं के साथ सत्ता में वापसी करेंगे.

चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव की तैयारी में जुटी हुई हैं. उम्मीद है कि चुनाव आयोग अक्टूबर 2023 में राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए चुनावों की घोषणा करेगा। राज्य में इस साल चुनाव होने की उम्मीद है। जैसे ही आईसीई चुनाव की तारीख की घोषणा करेगा, आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत