Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

जिला अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर एससीएसटी परिसंघ ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

बारां 18 सितम्बर। अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ द्वारा सोमवार को शहीद राजमल मीणा राजकीय चिकित्सालय में व्यवस्थाएं दुरस्त करने की मांग को लेकर जिलाध्यक्ष राजेश पंकज की अगुवाई में जिला कलक्टर नरेंद्र गुप्ता एवं जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया है कि शहीद राजमल मीणा राजकीय चिकित्सालय में इन दिनों भारी अव्यवस्थाएं हैं। नियमित साफ-सफाई नहीं हो रही है। जिससे गंदगी व्याप्त हो गई है। दीवारें व परिसर के कौने गुटखा खाने वालों ने पीक से बदरंग कर दिए हैं।

वहीं संविदा कर्मियां एवं फार्मासिस्टों की हड़ताल से हालात और बदतर हो गए हैं। वर्तमान में मौसमी बीमारियों का प्रकोप वैसे ही फैला हुआ है। ऐसे में चिकित्सालय में जिले सहित सीमावर्ती मध्यप्रदेश और पड़ौसी जिलों के गांवों से भी मरीज काफी संख्या में उपचार के लिए यहां आ रहे हैं। इससे ओपीडी भी सामान्य दिनां की अपेक्षा दोगुनी से अधिक हो गई है। अनुभवी चिकित्सकों एवं चिकित्साकर्मियों के अभाव में रोगियों को पूर्ण उपचार नहीं मिल रहा है। आपातकालीन या भर्ती होने वाले गंभीर रोगियों में से अधिकांश को कोटा या अन्यत्र रैफर किया जा रहा है।

जेब तरासी व नकबजनी की वारदातें होने लगी-
जिलाध्यक्ष राजेश पंकज ने बताया कि चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं होने से यहां असामाजिक तत्वों को जमावड़ा लगा रहता है। चोर गिरोह सक्रिय होने से आए दिन जेबतरासी और नकबजनी की वारदातें हो रही है। दिनदहाड़े मरीजों एवं तीमारदारों के मोबाइल, पैसे, गहने, बाइक एवं सामान चोरी किए जा रहे हैं। तीन दिन पूर्व भी अस्तपाल में अपनी मां को दिखाते समय परिसंघ नगर अध्यक्ष विनय सोन की साढ़े आठ हजार रूपए की जेब काट ली गई। जिसकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। उसी दौरान एक पुलिसकर्मी के भी जेब से पैसे गायब हो गए थे।

इस तरह की वारदातों ने मरीजों एवं तीमारदारों में भय व्याप्त है। इसी तरह प्लेसमेंट ऐजेंसी द्वारा निर्धारित से कम वेतन दिए जाने से संविदाकर्मी आंदोलनरत है। इससे चिकित्सालय के हालात दिनबदिन खराब होते जा रहे हैं। इससे मरीजों एवं तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। महिला विंग जिलाध्यक्ष एडवोकेट हिमानी यादव सोन ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल में नगर अध्यक्ष विनय सोन, वरिष्ठ सलाहकार हीरालाल कामेलिया, नगर अध्यक्ष विनय सोन, जिला मंत्री रमेशचंद मीणा, नगर संरक्षक अशोक नरवाल, उपाध्यक्ष देवकीनंदन नरवाल, रोहित यादव, नितेश यादव आदि शामिल थे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत