Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

खेलों की दुनिया में राजस्थान बनेगा सिरमौर – श्री चांदना

बूंदी, 19 सितंबर। युवा मामले, खेल तथा सूचना एवं जन संपर्क राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि राजस्थान आने वाले समय में खेलों की दुनिया में सिरमौर बनेगा। राज्य सरकार ने खेलों के विकास के लिए एक से बढ़कर एक फैसले लेकर उनकी क्रियान्विति सुनिश्चित की है। चांदना मंगलवार को भवानीपुरा गांव में आयोजित 67वीं जिला स्तरीय खो-खो बालिका वर्ग प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर आमजन को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि खेल विकास के क्षेत्र में किए गए कार्यों से आने वाले समय युवा खिलाड़ी जिला, राजस्थान और भारत का प्रतिनिधित्व कर देश का नाम रोशन करेगे। ग्रामीण और शहरी ओलंपिक के आयोजन से गांव ढाणी के युवा खिलाडी को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है। वहीं सरकार ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के लिए 2 प्रतिशत सरकारी नौकरियों का प्रावधान किया है। खिलाड़ी मैदान में सिर्फ जीतने के लिए ही नहीं अपने माता पिता व गुरुओं के सम्मान के लिए भी खेलता है।

उन्होंने कहा कि खेलों इंडिया में मेडल हासिल करने में राजस्थान पिछले साल चौथे नम्बर पर रहा है। आने वाले समय में राजस्थान पहले नम्बर पर होगा। खेलों की दुनियां में स्कूली खेल प्रतियोगिताएं पहला कदम होती है। मेहनत, अनुशासन परिपक्वता का कोई तोड़ नहीं है। मेहनत से ही कामयाबी मिलती है। जीवन में हमेशा लक्ष्य बड़ा रखें।

इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी कुलदीप सिंह शेखावत, तहसीलदार रामसिंह गुर्जर, कुलदीप ंिसंह रेण, दिनेश शर्मा, रामेश्वर कटारा, हनुमान नागर, बलराम मीणा, नरेन्द्र, छोटूलाल, महावीर चौहान, राजेन्द्र सिंह हाडा, विद्यालय प्रिंसिपल ललित मीणा आदि मौजूद रहे।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत