Search
Close this search box.

अंतरजातीय विवाह करने के कारण प्रेमी जोड़े को मिली धमकी, पुलिस से मांगी सुरक्षा की मांग

चूरू के एक गांव में प्रेम विवाह करना एक जोड़े के लिए आफत बन गया. रोमांस का खुलासा होते ही लड़की के परिवार वालों ने दोनों को गोली मारने की धमकी दी। दंपति घबरा गए और सुरक्षा के लिए पुलिस के पास गए। जो लोग उनसे प्यार करते हैं वे इस बात पर जोर देते हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। लड़की से शादी करने वाले युवक ने कहा कि उसके छोटे भाई को शादी करने की सजा देने के लिए अपहरण की धमकी दी गई.

चूरू में रहने वाली 25 साल की लड़की पायल कंवर और 23 साल के लड़के सोनू सैनी ने प्रेम विवाह किया। पायल कंवर ने बताया कि सात साल पहले उसकी मुलाकात प्रतिभा नगर निवासी सोनू सैनी से हुई थी। दोनों की मुलाकात अपने दोस्त की शादी में हुई थी. इसके बाद दोनों लोग अपने फोन पर बात करने लगे। पायल ने कहा कि उसने करीब छह महीने पहले परिवार को अपने रिश्ते के बारे में बताया था। हालाँकि, परिवार के सदस्यों ने अंतरजातीय विवाह करने से पूरी तरह इनकार कर दिया। उसके बाद परिवार वाले पायल के लिए रिश्ता तलाशने लगे. उससे पहले ही बीते 13 सितंबर को पायल ने सोनू सैनी के साथ अपना घर छोड़ दिया. दोनों भागकर बीकानेर चले गए . दोनों बीकानेर भाग गए और वहां शादी कर ली।

सोनू ने कहा कि जब पायल के परिवार ने सुना कि क्या हो रहा है, तो वे उसके घर आए और उसके छोटे भाई का अपहरण करने की धमकी दी। इससे उसका परिवार घबरा गया। पायल ने कहा कि उनके परिवार वालों ने उन दोनों को जान से मारने की धमकी दी. अपनी सुरक्षा के डर से दोनों एसपी कार्यालय पहुंचे. पायल ग्रेजुएट है और ब्यूटी सैलून चलाती है, जबकि सोनू ने 12वीं तक पढ़ाई की। वह पेंटिंग का काम करता है. चूरू में ये पहली प्रेम कहानी नहीं है. इस तरह का मामला यहां आए दिन होता रहता है. हालात ये हैं कि चूरू एसपी कार्यालय में औसतन कुछ प्रेमी जोड़े सुरक्षा मांगने आते हैं.

ये भी पढ़े : पड़ोसी युवक की धमकियों से परेशान होकर नाबालिग लड़की ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत