Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

तारागढ़ पहाड़ी पर प्लास्टिक बैग में मिली युवक की लाश, पुलिस को देख भागा संदिग्ध

तारागढ़ हिल्स में बड़े पीर की दरगाह की कच्ची सड़क पर मंगलवार को दो कट्टों के बक्सों के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। बदबू फैलने पर रहवासियों ने पुलिस को फोन किया। दरगाह और गंज पुलिस मौके पर पहुंची। एक फोरेंसिक टीम और एक कैनाइन टीम वहां पहुंची. पुलिस इसे हत्या मान रही है। संदेह के आधार पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी. तारागढ़ पहाड़ी पर बड़े पीर दरगाह की ओर जाने वाली कच्ची सड़क पर दुर्गंध आने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। रिपोर्ट के मुताबिक गंज प्रभारी भीखाराम काले और दरगाह प्रभारी जगदीश प्रसाद मीना मौके पर पहुंचे.

दरगाह पुलिस आयुक्त जगदीश प्रसाद मीना ने कहा कि फकीर जैसे दिखने वाले एक विकलांग व्यक्ति का शव दो प्लास्टिक की थैलियों में रस्सियों से बंधा हुआ था। शव परीक्षण से पता चला कि उसके सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोट थी। हालात के आधार पर यह मामला हत्या का लग रहा है। मृतक ने लुंगी और काली-टी शर्ट पहन रखी है। शव के पास एक बड़ी लोहे की धातु भी मिली है।

सिर पर चोट लगने और जिस हालत में शव बैग में रखा गया था, उससे पुलिस को हत्या का संदेह हुआ। इससे यह पता चल सकेगा कि मृतक की हत्या वहीं की गई थी या उसके शव को कहीं ले जाकर छोड़ दिया गया था। कैनाइन यूनिट, एमओबी और जांचकर्ताओं की एक टीम ने इलाके की तलाशी ली।

पुलिस की जांच में पता चला कि एक संदिग्ध युवक मंगलवार सुबह से फरार है। उसकी इलाके में कच्ची झौंपड़ी बनी मिली। तलाशी के दौरान शैले में छोड़े गए बैग और सूटकेस भी मिले। पुलिस ने जांच के दौरान इस बात को ध्यान में रखा. एक युवक दीवार फांदते हुए पकड़ा गया. जब एक दिव्यांग युवक कुत्तों के झुंड को देखता है तो वह घबरा जाता है और दीवार फांदने की कोशिश करता है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस उसे पूछताछ के लिए दरगा थाने ले गई।

बड़े पीर की दरगाह-तारागढ़ की ओर जाने वाली इस कच्ची सड़क पर फकीरों का अवैध डेरा रहता है। भीख मांगने के अलावा बहुत से लोग नशीली दवाओं का भी सेवन करते हैं। इससे पैदल चलने वालों को भी परेशानी होती है। पहाड़ी इलाका होने के कारण पुलिस भी यहां आसानी से नहीं पहुंच पाती।

माकड़वाली-विजयराजे सिंधिया नगर में 2 सितंबर को एक अज्ञात शव मिला था, उसका सिर धड़ से अलग मिला था। इसके अलावा, पिछले साल अगस्त में माकड़वाली इलाके में एक क्षतिग्रस्त पोल्ट्री हाउस में एक महिला का शव मिला था। दोनों की पहचान नहीं हो पाई है.

ये भी पढ़े : विश्व पर्यटन दिवस – जयपुर में घूमने की सबसे खूबसूरत जगह, तस्वीरों में देखें पर्यटन स्थल

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत