Search
Close this search box.

जयपुर में रेप के बाद मर्डर – महिला की मिली अधजली लाश, सिर फोड़कर की गयी हत्या

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बस्सी तहसील के कानेटा पुलिस क्षेत्र के पापड़ गांव में एक महिला का जला हुआ शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई. महिला की हत्या कर दी गई, उसका सिर फोड़ कर जला दिया गया। जिससे पहचानना नामुमकिन हो जाता है। पुलिस ने दुष्कर्म की आशंका से इनकार नहीं किया है। बस्सी एसीपी पूलचंद मीना ने बताया कि ग्रामीणों ने अधजला शव देखा, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद किया और फॉरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए।

एसीपी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि सड़क किनारे एक शव मिला है. उस समय वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी. घटना स्थल पर कानोता पुलिस अधीक्षक पहुंचे. उन्होंने शव को कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस इस बात से इनकार नहीं कर रही है कि महिला के साथ दुष्कर्म हुआ है. पुलिस के मुताबिक महिला का चेहरा इतना जला हुआ था कि उसकी पहचान नहीं हो सकी.

पुलिस ने बताया कि महिला के शव को सफेद कपड़े में लपेटकर फेंका गया था। शव को बाहर निकालकर देखा गया तो चेहरे और सिर पर खून लगा हुआ था। प्रारंभिक जांच से पता चला कि मृतक के सिर पर कोई भारी वस्तु से बार कर हत्या की गई है। इस महिला की उम्र करीब बीस से पच्चीस साल है. एसीपी ने कहा कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और पीड़ित की पहचान करने और संदिग्ध को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं.

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ अपराध को लेकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर हमला बोला है. राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा, ”राजस्थान महिलाओं के लिए अच्छा नहीं है. जमवारामगढ़ में एक महिला का जला हुआ शव मिला. डीग के कार्यालय में बलात्कार भेदभाव जैसी गतिविधियां शर्मनाक हैं.” रमेश बिधूड़ी के मुताबिक महिलाओं पर अत्याचार के मामले में राजस्थान राज्य पहले स्थान पर है।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने घटना की निंदा की और कहा कि सरकार चुप है. राजेंद्र राठौड़ ने कहा, ”राजस्थान में बलात्कार हो रहे हैं, हर दिन कुछ न कुछ विनाशकारी हो रहा है और एक नया निर्भया मामला सामने आ रहा है. रामगढ़ की घटना अच्छी नहीं थी. घटना दर घटना सरकार चुप रही। कुछ मायनों में अपराध और अपराधियों का समर्थन किया जाता है। उसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है।

ये भी पढ़े : स्मार्टफोन वितरण के दौरान आक्रोशित महिलाओं ने किया हंगामा, कहा – ‘फोन नहीं देना तो मना कर दो, रोज-रोज किराया तो मत लगाओ’

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत