Search
Close this search box.

बेटे का पुनर्जन्म बता महिला सांप को कंधे पर लेकर घूमती रही, गांव के लोगों ने किया था मारने का प्रयास

विज्ञान के युग में आज भी ऐसे चमत्कार होते रहते हैं जो हमें प्रकृति के रहस्यों के बारे में सोचने पर मजबूर कर देते हैं। आमतौर पर लोगों के पास सांप को देखने के बाद उसके पास जाने का साहस नहीं होता है, लेकिन ऐसा मामला कोटा के सांगोद गांव में देखने को मिला, जहां एक बूढ़ी महिला सांप को कंधे पर रखकर यह सोचकर चल रही थी कि वह उसके बेटे का पुनर्जन्म है। हैरानी की बात यह है कि महिला सांप को लेकर पूरे गांव में घूमती रही, फिर भी उसने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। वह चुपचाप उसके कंधे पर बैठा रहा।

निवासियों ने कहा कि जब उन्होंने एक सांप को अपने घर में घुसते देखा तो वे उसे मारने आए। इसी बीच बदाई बाई वहां पहुंचती है और सांप को मारने से इनकार कर देती है. उसने सांप पर हाथ रखकर कहा कि अगर वह भगवान है तो रुक जाएगा, नहीं तो घर छोड़ देगा। जब सांप उसके पास से नहीं हटा तो महिला उसके पास आई और हाथ जोड़कर बैठ गई और उसे बताया कि यह उसके बेटे का पुनर्जन्म है। सांप महिला के घुटने पर आकर बैठ गया. फिर थोड़ी देर बाद पत्थरों के पीछे चला गया।

महिला के बेटे राजू लाल ने बताया कि उसका बड़ा भाई हंसराज 18 साल पहले परवन नदी में नहाते समय डूब गया था। ऐसे में इस चमत्कार के बाद कहीं न कहीं परिवार में यह मान्यता जागी कि हंसराज का जन्म सांप के रूप में हुआ है. फिर यह नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. महिला ने सांप को नीचे उतारा और महिला ने सांप को चबूतरे पर कपड़ा बिछाकर छोड़ दिया। साथ ही महिला और उसके परिवार ने सांप के ऊपर सफेद निशान बना दिए ताकि लोग उसे मारें नहीं।

कंधे पर सांप ले जाने वाली एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, सांप पकड़ने वाले विष्णु श्रंगी से जानकारी के लिए संपर्क किया गया। वीडियो और फोटो देखने के बाद सांप पकड़ने वाले ने निष्कर्ष निकाला कि यह सांप कोबरा प्रजाति का है। वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह किसी सपेरे द्वारा छोड़ा गया सांप है। इसके मुंह में विष ग्रंथी निकली हुई है या फिर सांप का मुंह किसी चीज से टकराने से चोटिल हो गया है। इस लिए सांप ने महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. हालांकि महिला ने उसे अपना बेटा बताया, लेकिन इलाके में उसके बारे में चर्चा है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत