Search
Close this search box.

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, गहलोत सरदारपुरा और पायलट टोंक से लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ कांग्रेस ने भी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 33 नाम हैं. इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सरदारपुरा से टिकट दिया गया. वहीं सचिन पायलट टोंक से फिर चुनावी मैदान में उतरे हैं. प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा लक्ष्मणगढ़ से चुनाव लड़ेंगे और सीपी जोशी को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने मूल सूची में से तीन हारने वाले उम्मीदवारों को भी टिकट आवंटित किया है। यह सूची कुशलगढ़ में निर्दलीय के रूप में उपचुनाव जीतने वाले रामिल खड़िया के पास गई। खड़िया के पति रामिल हर्टिंग कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार हैं। मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज और मांडलगढ़ से विवेक धाकड़ पिछला चुनाव हार गए थे, उन्हें एक और मौका दिया गया है।

बसपा के पिछले चुनाव में मुंडावर और अलवर से चुनाव लड़ने वाले ललित कुमार यादव ने टिकट हासिल किया। गठबंधन के तहत एलजेपी को यह सीट देने वाली कांग्रेस आखिरी पार्टी थी. इस सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी और ललित यादव बीएसपी के बाद दूसरे नंबर पर रहे थे. पहली सूची में, उप चुनाव चुनाव जीतने वाले तीन पार्टी विधायकों को टिकट आवंटित किए गए। इसमें मंडावा की रीटा चौधरी, सुजानगढ़ के मनोज मेघवाल और वल्लभगढ़ की प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत शामिल हैं।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत