Search
Close this search box.

पाली की 6 में से 5 विधानसभा सीटों पर बीजेपी ने वर्तमान विधायकों पर जताया भरोसा

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने पाली क्षेत्र की छह विधानसभा सीटों में से पांच पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जबकि कांग्रेस छह में से दो विधानसभा से ही अपने प्रत्याशी घोषित कर पाई है.

अब बीजेपी ने पाली विधायक ज्ञानचंद पारख, सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत, जैतारण सांसद अविनाश गहलोत, बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह और सोजत विधायक शोभा चौहान पर अपना भरोसा दोहराया है. हालांकि अभी तक मारवाड़ जंक्शन से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है। उधर, कांग्रेस ने मारवाड़ जंक्शन से निर्दलीय विधायक खुशवीर सिंह और सोजत से पूर्व राजस्थान सचिव निरंजन आर्य को उम्मीदवार घोषित किया है.

ऐसे में पाली क्षेत्र की छह विधानसभा सीटों में से सोजत विधानसभा सीट ही ऐसी है, जहां भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा होने से पहले से ही स्थिति बनी हुई है। हम पहले से ही जानते हैं कि दोनों सत्रों में किसका सामना होगा। हालांकि, पांच सीटों पर स्थिति तय नहीं हुई है. क्योंकि सभी को इस घोषणा का इंतजार है कि जिले में भाजपा को एक सीट मिलेगी और कांग्रेस को चार सीटों की उम्मीद है। मारवाड़ जंक्शन विधानसभा सीट इकलौती है
जिस सीट से कांग्रेस ने पहली बार घोषणा की थी, वहीं बीजेपी अब भी यहां से अपना उम्मीदवार उतार रही है. अब सभी को पाली क्षेत्र की चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की घोषणा का बेसब्री से इंतजार है.

हालांकि, बीजेपी द्वारा घोषित सीटों में से कुछ सीटों पर मौजूदा विधायकों की सीटें हटाकर नए उम्मीदवारों को सीटें देने पर तीखी बहस चल रही है, यहां पहली बार बड़ी संख्या में नेता मैदान में हैं.लेकिन भाजपा ने वर्तमान विधायकों में ही विश्वास जताते हुए सभी को पुनः मैदान में उतारा है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत