Search
Close this search box.

नीम का खेड़ा में रंगोली सजाकर मतदान का संदेश दिया , शतायु पार मतदाता झमकू बाई का किया अभिनन्दन, मतदान केंद्र पर खुद जाकर वोट करेंगी झमकू

“आपण सब न मलकर वोट करणो ही छ” : झमकू बाई

बून्दी : मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को नीम का खेड़ा क्षेत्र में मतदान के प्रति वातावरण निर्माण हेतु आकर्षक रंगोली बनाई गई व जिला इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी के निर्देशन में महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम द्वारा जनचेतना मार्च द्वारा शतायु पार मतदाता का अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर अधिकतम मतदान करने वाली एक सौ चार वर्षीय मतदाता झमकू बाई चीफ गेस्ट ऑफ़ द ड़े थी। उन्होंने बुलंद आवाज में सभी को आवश्यक रूप से मतदान करने का संदेश दिया।

कार्यक्रम समन्वयक इलेक्शन आइकॉन डॉ सर्वेश तिवारी ने बताया कि इन दिनों जिले में शत प्रतिशत मतदान हेतु शतायुपार मतदाताओं को भी प्रेरक के रूप में अभियान से जोड़ा जा रहा है इसी क्रम में महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम द्वारा महिला पर्यवेक्षक लीला पंचोली के नेतृत्व में शतायु पार महिला मतदाता झमकु बाई का नीम का खेड़ा गावं में उनके आवास पर जाकर माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। अभिनन्दन से प्रसन्नता के साथ झमकू ने अपनी स्मृतियों को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा उत्साह पूर्वक मतदान किया है तथा इस बार भी परिवार के साथ खुद जाकर वोट करेंगी । उन्होने कहा कि “मु तो वोट करूंगी ही पर आप सब न भी मलकर वोट करणो ही छ ” । इस अवसर पर बीएलओ फुलराज मीणा ने ग्राम वासियों को परिवार सहित मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इससे पूर्व पंचायत मुख्यालय पर आंगनवाड़ी कार्मिकों ने आकर्षक रंगोली बनाकर जनचेतना नारों द्वारा ग्रामीण मतदाताओं को “मेरा वोट मेरा अधिकार” थींम पर लामबद्ध किया। पर्यवेक्षक लीला पंचोली ने सभी को शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलवाई। साथ ही 9 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए की दवा पिलाकर 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक चलने वाले विटामिन ए कार्यक्रम की शुरुआत भी की गई। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी शैतान सिंह, प्रधानाचार्य महेश शर्मा, ओम शर्मा ने सभी को शत प्रतिशत मतदान हेतु संबोधित किया। शैवाली,नवल मधुकांता, गायत्री, काली, पार्वती, गंगा ग्रामीण महिला पुरुष उपस्थित रहे।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत