Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

सचिन पायलट ने विधानसभा चुनाव के लिए टोंक से नामांकन किया दाखिल, बोले- मुझे कहा गया है, माफ करो और आगे बढ़ो

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने मंगलवार को टोंक विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पायलट हजारों कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन करने के लिए पहुंचे थे। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद रैली सवाई माधोपुर के टोंक जंक्शन से रवाना हुई। रघु शर्मा समेत कई विधायक और हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए.

नामांकन दखिल करने से पहले सचिन पायलट ने मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कहा: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने कहा कि सभी को माफ कर दीजिए और आगे बढ़िए. मैं इसी लाइन में चल रहा हूं। यहां कोई गुट नहीं है. मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी एक ही हैं। वहीं राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा? इसके जबाब में पायलट ने कहा, कांग्रेस समय से पहले फैसला नहीं करती. बहुमत मिलने के बाद तय होगा कि सरकार का नेतृत्व कौन करेगा.

राजस्थान विधानसभा चुनाव की अधिसूचना सोमवार को जारी हो गई। इसके बाद से नमांकन करने का सिलसिला शुरू हो गया था। नमांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 6 नवंबर है। 5 नवंबर को रविवार होने के कारण नमांकन जमा नहीं किए जा सकेंगे। आवेदनों की समीक्षा 7 नवंबर को की जाएगी। उम्मीदवारों के पास अपने आवेदन वापस लेने के लिए 9 नवंबर तक का समय है। 25 नवंबर को चुनाव होंगे और 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी. कांग्रेस अब तीन सूचियां लेकर आई है. पहली सूची में पार्टी ने 33 लोगों के नामों की घोषणा की और दूसरी सूची में कांग्रेस ने 44 लोगों के नामों की घोषणा की. वहीं, तीसरी सूची से 19 लोगों के नामों की घोषणा की गई. कांग्रेस ने 96 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत