Search
Close this search box.

पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती ने थामा कांग्रेस का हाथ, BJP ने नहीं दिया था टिकट

राजस्थान में बीजेपी का एक और नेता गहलोत के खेमे में शामिल हो गया है. पूर्व भाजपा नेता साध्वी अनादि सरस्वती सीएम अशोक गहलोत और राज्य के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं। उनका असली नाम ममता कलानी है, वह सिंधी समाज की हैं। कथित तौर पर कांग्रेस अजमेर उत्तर सीट पर भाजपा के दिग्गज नेता वासुदेव देवनानी के खिलाफ ममता कालानी को मैदान में उतारना चाहती है। राजस्थान की योगा लेडी के नाम से मशहूर साध्वी अनादि सरस्वती राज्य की राजनीति में एक प्रभावशाली नेता मानी जाती हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़ने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गयी। वह अजमेर क्षेत्र में लोकप्रिय हैं और उन्हें हिंदुत्व का प्रसिद्ध चेहरा माना जाता है।

साध्वी अनादि सरस्वती ने आगामी आम चुनाव में अजमेर उत्तर विधानसभा से बीजेपी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी. हालांकि, उन्हें तब झटका लगा जब संगठन ने उन्हें टिकट नहीं दिया. इसके बाद ही उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. उनके पार्टी में शामिल होने के बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस उन्हें अजमेर उत्तर से टिकट दे सकती है. हालांकि, वह बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में क्यों शामिल हुए, इसकी वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

साध्वी अनादि सरस्वती को अक्सर “राजस्थान का योगी” कहा जाता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रूप में उन्होंने अपनी हिंदुत्व की छवि पेश की। सोशल मीडिया पर उनको अधिकतर सनातन धर्म के संदोशों को बढ़ाते हुए देखा गया है. उन्हें एक अच्छे वक्ता के तौर पर भी देखा जाता है.

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत