Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

‘झूठे वादे’ पर गहलोत ने वसुंधरा राजे को दी बहस की खुली चुनौती

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले कांग्रेस पार्टी ने सात वादे किए हैं। इन वादों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूर्व बीजेपी नेता वसुंधरा राजे को बहस के लिए चुनौती दी है। वसुंधरा राजे ने झूठे वादे करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की और राहत योजना को निरर्थक बताया। गहलोत ने कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की और कांग्रेस ने उनके अभियान की निगरानी के लिए पर्यवेक्षकों और आयोजकों को नियुक्त किया।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी को भरोसा है कि वह राज्य में जीत हासिल करेगी. 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने 100 सीटें और बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं. कांग्रेस ने सात वादे किये है। जिसमें सरकारी कॉलेजों में छात्रों को लैपटॉप देना, प्रत्येक छात्र को अंग्रेजी की कक्षाएं देना और राजस्थान में कांग्रेस के सत्ता में लौटने पर परिवार के मुखिया को 10,000 रुपये का वार्षिक सम्मान देना शामिल है। राजस्थान कांग्रेस ने आगामी राष्ट्रीय चुनावों के कारण सात सुरक्षा उपायों को बढ़ावा देने के लिए सात नेताओं और तीन समन्वयकों को नियुक्त किया।

विधायक 2023 के विधानसभा चुनावों में दिशा बदलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं क्योंकि राजस्थान में हर पांच साल में भाजपा और कांग्रेस के बीच सत्ता परिवर्तन होता है। उन्होंने अपने चुनाव अभियान का समर्थन करने के लिए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा सहित पांच वरिष्ठ राजनेताओं को विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। विशेष चुनाव पर नजर रखने वाले अन्य लोगों में राजनेता मुकुल वासनिक, जितेंद्र सिंह, शक्तिसिंह गोहिल और शकील अहमद खान शामिल हैं।

अशोक गहलोत ने चुनाव से पहले कई कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की है। दूसरी ओर, बीजेपी को भरोसा है कि वह राज्य में जीत हासिल कर सकती है. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में बीजेपी राज्य में सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष कर रही है. 2018 के आम चुनावों में, कांग्रेस ने 100 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने केवल 73 सीटें जीतीं। हालांकि, दोनों पार्टियों के बीच वोट शेयर में अंतर बहुत कम है। कांग्रेस का वोट शेयर 39.30% रहा जबकि बीजेपी को 38.8% वोट मिले.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत