Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

मुख्य सतर्कता अधिकारी की अध्यक्षता में कोटा रेल मंडल में संगोष्ठी आयोजित

कोटा, 04 नवम्बर। पश्चिम मध्य रेल में 30 अक्टूबर से 05 नवम्बर तक सतर्कता जागरुकता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस कड़ी में शनिवार, 04 नवम्बर को कोटा मंडल के सभागृह में वरिष्ठ उप-महाप्रबंधक व मुख्य सतर्कता अधिकारी पंकज शर्मा के मार्गदर्शन एवं मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी के मेजवानी में सतर्कता संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मंडल एवं मुख्यालय के अनेक अधिकारी भी उपस्थित थे। इस संगोष्ठी में इस बात पर जोर दिया गया कि रेलवे कार्य सतर्कता से किया जाय, जिससे कार्य की गुणवत्ता व दक्षता बनी रहे, साथ हीं साथ नैतकिता एवं नैतिक मूल्यों के पालन करने व डिजिटलीकरण पर भी जोर दिया गया।

इस वर्ष की सतर्कता जागरुकता सप्ताह की थीम -भ्रष्टाचार का विरोध करें, राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें- पर आधारित कोटा के मंडल कार्यालय प्रागंण में स्काडट व गाईड टीम द्वारा एक नुक्कड़-नाटक का भी आयोजन किया गया। जिसके माध्यम से भ्रष्टाचार को देश की प्रगति का वाधक मानते हुये उसका सूल-नाश करने की आवश्यकता और अपने कार्य में अधिक से अधिक परदर्शिता लाकर भष्टाचार पर अंकुश लगाने जैसे बातों पर जोर दिया गया। इस अवासर पर मंडल व मुख्यालय के अनेक अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

इस सतर्कता जागरुकता सप्ताह में सिस्टम में सुधार करने हेतु उपायो की पहचान एवं कार्यन्वयन इत्यादि गतिविधियों का प्रचार प्रसार बढ़ाने हेतु कैम्प, सेमीनार, वेबीनार, टॉक शो, सतर्कता जागरूकता रैली तथा प्रशिक्षण सेशन का आयोजन भी किया गया।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत