Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

पहाड़ों में हुई बर्फबारी से ठंडी हवाएं चली – कोहरा छाने के आसार, प्रदूषण का स्तर भी बढ़ा

राजस्थान में पहाड़ों पर बर्फबारी का असर दिख रहा है और अब यहां ठंडी हवा चल रही है. जिसकी वजह से मौसम में परिवर्तन साफ तौर पर देखा जा रहा है. सर्दी के सारे गर्म कपड़े निकाल लिए गए है। कई जगहों पर ठंड का असर देखने को मिल रहा है. विशेषज्ञों के मुताबिक अगले तीन से चार दिनों में हवा चलने के आसार है।

हम आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण बीकानेर, बाड़मेर, जयपुर, जैसलमेर और माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। भीलवाड़ा में 12.9, सिरोही में 10.9, श्रीगंगानगर में 13.1 डिग्री, संगरिया में 13.3, पिलानी में 12.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

पिंकसिटी जयपुर समेत ज्यादातर इलाकों में विजिबिलिटी 200 से 300 मीटर तक पहुंच गई. जयपुर, अलवर, सीकर, भरतपुर, अजमेर सहित अन्य शहरों में सुबह और शाम को बादल छाए रह सकते हैं। ऐसे में आपको खुद को ठंड से बचने पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कि यह ठंड का मौसम रबी की बुआई के लिए भी अच्छा है.

दीपावली पर हुई आतिशबाजी के कारण राजस्थान समेत देशभर में प्रदूषण बढ़ गया है. राजस्थान में भी प्रदूषण का असर देखने को मिल रहा है. सर्द हवाओं के साथ कोहरा छाएगा. वहीं, कुछ इलाकों में बारिश भी संभव है. अगर ऐसे समय में बारिश होती है तो इससे कई फायदे होंगे. सबसे पहले, किसानों की फसलों को पानी मिलेगा और प्रदूषण भी कम होगा।

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत