Search
Close this search box.

राजस्थान में सुबह का पारा लुढ़का, कोहरे ने दी दस्तक, माउटआबू में 5 डिग्री तक पहुंचा पारा

दिवाली से पहले होने वाली बारिश के कारण मौसम लगातार खराब होता जा रहा है। उत्तरी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान और गिर गया है। राज्य के कुछ हिस्सों में रात के दौरान तापमान 15 डिग्री से नीचे चला गया। वहीं 10 जिलों में पारा 12 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया है.

माउंट आबू अभी भी राजस्थान का सबसे ठंडा स्थान बना हुआ है. मौसम सेवा के मुताबिक न्यूनतम तापमान 5 डिग्री है. दूसरे स्थान पर फ़तेहपुर और तीसरे स्थान पर सीकर है. राजधानी में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है. साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान रात के तापमान में गिरावट की भी भविष्यवाणी की है.

बीकानेर में एक बार फिर से सर्दी और कोहरे का मौसम शुरू हो गया है जहां आज कोहरे ने पुरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया. कोहरे की वजह से लोगों को हेडलाइट जलाकर गाड़ी चलानी पड़ रही है। पारा गिरने से विजिबिलिटी कम हो गई और ठंड बढ़ गई. लोग मोटे कपड़े पहनकर और अपना चेहरा ढंककर घरों से बाहर निकल रहे हैं। खुले रेगिस्तान में ठंड अधिक हो जाती है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म चाय पीकर अपना बदन गर्म कर रहे हैं। शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत