Search
Close this search box.

खेत में सिंचाईं बंद करने के मामूली विवाद को लेकर किसान की निर्मम हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भुजेला गांव में दिवाली के दिन खेत में सिंचाईं बंद करने को लेकर हुई मामूली बहस के दौरान कुछ लोगों ने भंवरलाल मीणा की बेरहमी से हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस 72 घंटे के अंदर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक सिरोही ज्येष्ठा मैत्रेयी ने पिंडवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक जीतू सिंह कर्णोत के नेतृत्व में और स्वरूपगंज थाना अधिकारी कमल सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस दल का गठन किया.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम ने जगह-जगह तलाश की। पुलिस टीम ने नरसाराम के काला मगरा भुजेला निवासी छापर निवासी करनाराम गमेती भील पुत्र हीराराम की हत्या के आरोपी को 72 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उप महानिरीक्षक जीतू सिंह ने बताया कि जब तीनों लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर ली और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

भुजेला निवासी वगताराम मीना के पुत्र चौथाराम ने खुलासा किया है कि उसका भाई नहर के पानी से सिंचाई कर रहा था। इसी दौरान दिवाली की शाम 5 बजे पास के खेत वाले मगनलाल कीर व हीराराम भील पानी बंद करने की बात कहकर आए और जान से मारने की धमकी दी. इसके बाद शाम करीब 8 बजे जब भंवरलाल का बेटा किशन वहां टिफिन देने गया तो मगनलाल के बेटे मोती कीर, उसके बेटे लाखाराम व अन्य ने अपने समर्थक हीराराम, नरसाराम भील व गोकुल भील के साथ मिलकर हाथों में फावड़ा लेकर भंवरलाल के साथ मारपीट की।

लेकिन जब किशन चिल्लाया तो उन्होंने उसे भी मारने की कोशिश की और वह से गांव भाग गया और अपने परिवार को बताया। जब परिजन मौके पर पहुंचे तो भंवरलाल को बगीचे के किनारे मृत पाया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत