Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

विस्फोट से पहले गिरा खदान में पत्थर, एक मजदूर की मौत, शव तीन हिस्सों में बंटा, दो गम्भीर घायल

हरमाड़ा थाना इलाके में आज सुबह खदान से बड़े-बड़े पत्थर गिरने से एक मजदूर की दबकर मौत हो गयी, जबकि दो अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. खदान में भारी पत्थर को तोड़ने के लिए विस्फोटकों का इस्तेमाल किया गया था जिससे अचानक चट्टान नीचे आ गिरी। नीचे जहां चट्टान गिरी वहां पर पहले से ही तीन मजदूर काम कर रहे थे। उनमें से एक की मौके पर ही दबकर दर्दनाक मौत हो गई। जिस श्रमिक की मौत हुई, उसका शव तीन हिस्सों में बंट गया। दो अन्य भी बेहद गंभीर घायल हो गए है।

सूचना मिलने के बाद हरमाड़ा पुलिस और सुरक्षा टीम मौके पर पहुंची और शव को बरामद किया और दो अन्य घायल श्रमिकों को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा. पुलिस ने बताया कि आज सुबह टोडी मोड के पास खदान पर काम किया जा रहा था. करीब 40 से 50 मीटर की ऊंचाई पर पहाड़ के किनारे एक मजदूर बड़े पत्थर को तोड़ने का काम कर रहे थे.

चट्टान तोड़ने के लिए छोटे छेद कर उनमें विस्फोटक लगाना होता है जिससे चट्टान का वही हिस्सा टूटता है जिसे मजदूर तोड़ना चाहते हैं। आज सुबह भी ये काम इसी तरह जारी था. लेकिन जैसे ही उसने पत्थर को तोड़ने के लिए एक छेद किया, पत्थर टूट गया और ढह गया। वर्तमान में, मृत मजदूरो और अस्पताल में भर्ती श्रमिकों के बारे में फिलहाल जानकारी जुटाई जा रही है। हरमाड़ा थाने के प्रभारी हिम्मत सिंह ने कहा कि सुरक्षा मानकों को पूरा किया गया है या नहीं, इसका पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. खदान में काम रोक दिया गया. अन्य कर्मचारियों की भी जांच की जा रही है.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत