Search
Close this search box.

राजस्थान में बारिश का अलर्ट, गिरेगा तापमान, बढ़ेगी सर्दी

राजस्थान में मौसम बदलने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक नया पश्चिमी अवसाद उत्तर पश्चिम और पश्चिम भारत में दस्तक देगा। इसके प्रभाव से राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में मौसम भयानक होगा। इस चिंताजनक पश्चिमी प्रभाव के प्रभाव से 27 से 28 नवंबर के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और भारत के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अखिल भारतीय मौसम बुलेटिन के अनुसार, 27 नवंबर से पश्चिमी और पूर्वी हवाओं के परेशान करने वाले प्रभाव के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदल जाएगा। पश्चिम के इस विक्षुब्ध प्रभाव के कारण भारत के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र और पश्चिमी क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

मौसम विभाग का कहना है कि 24 से 27 नवंबर के बीच गुजरात, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है. इस दौरान अलग-अलग जगहों पर बारिश होने की संभावना है. मौसम कार्यालय का कहना है कि 26 नवंबर को दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण राजस्थान में मौसम बदलने वाला है।

आईएमडी के अनुसार, संभावना है कि 24 से 27 नवंबर के बीच दक्षिणी राजस्थान में कई जगहों पर बारिश होगी। 23 नवंबर से कोंकण और गोवा क्षेत्र सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है। 24 से 27 नवंबर के बीच पुणे और पश्चिमी महाराष्ट्र में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। तमिलनाडु में शेष पांच दिनों के दौरान केरल में बिजली गिरने या गरज के साथ बारिश की संभावना।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत