Search
Close this search box.

जयपुर मर्डर कांड – पुरानी रंजिश में पड़ोसी ने की महिला और उसके दो बेटो की हत्या

दिल दहला देने वाली यह घटना राजधानी के मालवीय नगर थाना क्षेत्र के सीटू चौराहे के सामने स्थित झालाना में हुई. जहां एक नकाबपोश चोर ने मां और उसके दो बच्चों की काटकर और गोली मारकर हत्या कर दी. चौंकाने वाली बात तो यह है कि जब कातिल हत्या को अंजाम देता है तो उस वक्त मकान की निचली मंजिल पर परिवार के सदस्य मौजूद थे लेकिन उन्हें पता ही नहीं चलता. डेटा मिलने के तुरंत बाद, पुलिस साइट पर गई और एफएसएल टीम को साइट पर बुलाया गया। टीम ने मौके से काफी सबूत जुटाए और हत्यारे की सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस ने कब्जे में ले ली.

मालवीय नगर में हुई तिहरे हत्या के मामले में पुलिस ने कहा कि पड़ोसी ने ये हत्या की थी. इस हत्या के लिए कई सालों की रंजिश को जिम्मेदार बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, हत्यारा पड़ोसी सिर्फ महिला की हत्या करना चाहता था, लेकिन महिला की हत्या के बीच ही दोनों बच्चे जाग गए, इसलिए उसने दोनों बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी.

दरअसल, नकाबपोश हत्यारा बंदूक लेकर तीसरी मंजिल के लहले कमरे में घुस गया. उस शख्स ने घर में मौजूद 27 साल की सुमन बिष्ट और उसके दो बच्चों 5 साल के जीवांश और 2 साल के अव्यांश की बेरहमी से काटकर और गोली मारकर हत्या कर दी। जब यह घटना हुई तब नेहा की सास, उसकी पत्नी चेतन और उसकी सास भी घर पर ही थे। हत्यारा वारदात को अंजाम देने के बाद घर से नीचे आ रहा था। जब नेहा ने उसे दरवाजे पर देखा तो हत्यारा उसे पहचान गया और भाग गया। इसी दौरान हत्यारे का हथियार सड़क पर ही गिर गया. उसके बाद, हत्यारा सड़क पर भाग गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मां और उसके दोनों बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले गई, जहां विशेषज्ञों ने बताया कि तीनों की मौत हो गई. घटना की जानकारी लेने के बाद पुलिस और एफएसएल टीम को मौके पर बुलाएं. घटना के दौरान पूर्वी क्षेत्र आयोग की एक विशेष टीम को यह पता लगाने के लिए ले जाया गया कि उन्हें किसने मारा। वहीं, पुलिस पीड़ितों के आसपास रहने वाले रिश्तेदारों और पड़ोसियों से डेटा इकट्ठा कर रही है। तिहरे हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में दहसत है. मृतका का पति चेतन सब्जी और नारियल पानी बेचने का ठेला लगता है। जिस निर्ममता से तिहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया है उसके पीछे कोई पुरानी रंजिश मानी जा रही

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत