Search
Close this search box.

जयपुर में वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया, मामले की जांच जारी

राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर एक बड़ी आपात स्थिति टल गई. वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया। हादसा जयपुर एयरपोर्ट टर्मिनल के 39 नंबर पर हुआ. विमान को पार्किंग एप्रन में लगाते समय हादसा हुआ. हालांकि, विमान को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

हवाईअड्डे के अधिकारियों के मुताबिक, एयरफोर्स का विमान पार्क होते समय लाइट के पोल से टकराया। अधिकारियों के मुताबिक विमान के क्षतिग्रस्त हिस्सों को शाम तक बदल दिया जाएगा. उसके बाद जयपुर एयरपोर्ट से रवाना किया जाएगा। हालांकि, एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पर कुछ नहीं हुआ. जब डिस्कस कॉन्स्ट्रेन विमान ने उड़ान भरी, तो विमान का पंख विशाल लालटेन से टकराया, जो शायद एक छोटी, असामान्य घटना थी। शाम को पुर्जे बदले जायेंगे. विमान दोबारा उड़ान भरेगा.

गौरतलब है कि राजस्थान के जोधपुर में बड़ा विमान हादसा होते होते बचा था. विमान नीचे उतरते समय पक्षियों से टकराने के कारण नियंत्रण खो बैठा, लेकिन पायलट की सूझबूझ के कारण विमान सुरक्षित उतर गया। विमान में सौ से ज्यादा यात्री सवार थे. फ्लाई एविएशन का एक विमान जोधपुर एयर बेस पर उतर रहा था, तभी हवा में पक्षी विमान से टकरा गए। पक्षी के टकराने से विमान से चिंगारियाँ निकलने लगीं। यह देखकर यात्री और टीम भी डर गई।

पक्षी से टकराने के बाद पायलट ने विमान को तुरंत उतार दिया और थोड़ी देर बाद विमान सुरक्षित लैंड कर गया. विमान में पक्षी के टकराने और उसमें से आग की लपटें निकलने के बाद हवाई अड्डे पर मौजूद पेशेवरों और कर्मचारियों को बाहर निकाला गया। विमान को सुरक्षित उतारने के लिए यात्रियों ने तालियां बजाईं और पायलट को धन्यवाद दिया।

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत