Search
Close this search box.
Search
Close this search box.

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट, अगले कुछ दिन मौसम रहेगा शुष्क

राजस्थान में मौसम परिवर्तन के कारण बारिश और कोहरे ने पूरे प्रदेश में तबाही मचा दी है. दिसंबर की शुरुआत से ही तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है। जयपुर में बुधवार को आसमान से बादल गायब होने लगे। तो वहीं न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही है।

ऐसे में गुरुवार को राज्य के मौसम में बदलाव के कारण तापमान में और गिरावट होगी. जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आएगी। कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिलेगी. कोटा, बाड़मेर और भरतपुर के कई जिलों में भारी धुंध भी देखने को मिलेगी.

राजस्थान में प्रतिकूल पश्चिमी प्रभाव के कारण दिसम्बर के प्रारम्भ में वर्षा हुई। जिसमे उदयपुर, बांसवाड़ा, मेवाड़ आदि हिस्सों में कोहरा और बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, अजमेर, सीकर, दौसा, जयपुर आदि इलाकों में सुबह तेज हवाएं चलेंगी. इसलिए माउंट आबू, जोधपुर और फतेहपुर में सर्दी का अच्छा असर देखने को मिलेगा.

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है. प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं. राजधानी सहित पूरे राज्य में मौसम की गंभीर स्थिति शुरू हो गई। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहेगा.

liveworldnews
Author: liveworldnews

Leave a Comment

लाइव क्रिकेट

संबंधि‍त ख़बरें

सोना चांदी की कीमत